Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पैसों के लालच में दूसरे राज्य हो रही बिहार की छात्राओं की शादी, जब सामने आया तस्करी का खेल तो उड़ गए सभी के होश

पैसों के लालच में बिहार की लड़कियों की शादी राजस्थान और हरियाणा में की जा रही है। शादी की आड़ में लड़कियों की बड़ी तस्करी का खेल सामने आया है। मामला सामने आते ही पुलिस एक्टिव हो गई है। इसको लेकर बड़े स्तर पर जांच शुरू की गई है। बताया जा रहा है कि ढाई से तीन लाख में सौदा होता है।

By Vinay Pathak Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, ठकराहा। इन दिनों इंटरनेट पर एक वीडियो और ऑडियो तेजी से प्रसारित हो रहा है। इसमें एक युवती शादी की आड़ में लड़कियों की तस्करी के मामले को उजागर करती हुई नजर आ रही है।

वह बता रही है कि ठकराहा थाना क्षेत्र से शादी की आड़ में कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में शिक्षा देने वाली शिक्षिकाओं के द्वारा क्षेत्र के गरीब परिवार के छात्राओं को पैसे के लालच में राजस्थान व हरियाणा में अधिक उम्र के लोगों के साथ शादी कराई जा रही है।

प्रसारित वीडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। वीडियो में युवती कह रही है कि शादी का झांसा देकर तीन लाख रुपये में उसका सौदा हरियाणा में किया गया।

वह बता रही है कि उसके मां-बाप ने पहले उसकी शादी सिवान में करने की बात कही थी। 28 अप्रैल को उसकी शादी हुई। जिसमें हरियाणा का एक अधेड़ व्यक्ति दूल्हा बनकर आया और उसकी विदाई कराकर अपने साथ हरियाणा आ गया।

कुछ दिन रहने के बाद भाग निकली युवती

कुछ दिन रहने के बाद युवती वहां से भागकर स्थानीय एक युवक के साथ रहने लगी। बाद में जहां उसकी शादी हुई थी। उस घर के लोग ठकराहा स्थित कस्तूरबा स्कूल पहुंचे और अपने पैसों की मांग करने लगे।

इसके बाद उक्त स्कूल की शिक्षिका युवती के घर पहुंची और उसकी छोटी बहन, जो अभी नाबालिग है। उसे उन लोगों के हवाले कर दिया।

मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष जयनारायण राम ने बताया कि इंटरनेट पर इस तरह की वीडियो प्रसारित होने की सूचना मिली है, लेकिन अभी तक किसी ने शिकायत नहीं की है। अगर शिकायत मिलती है तो जांचकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Muzaffarpur News : AK- 47 की तस्करी को लेकर सामने आया नया एंगल, शराब के धंधे से जुड़ा है तार; इसलिए खरीदते थे हथियार

बिहार में दिल्ली समेत इन शहरों से हो रही शराब की तस्करी, मुजफ्फरपुर में पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार