Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

असाइनमेंट जमा करने गई छात्रा के साथ प्राध्यापक ने की अश्लील हरकत, गुस्साए छात्र कर रहे गिरफ्तारी की मांग

बिहार के बेतिया में एमजेके कॉलेज के प्राध्यापक के द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप लगने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। अभाविप के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन किया। कॉलेज छात्रों ने कहा कि छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले प्राध्यापक की अविलंब गिरफ्तारी हो।

By Sandesh Tiwari Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 10 Feb 2024 02:48 PM (IST)
Hero Image
छेड़खानी के विरोध में प्राध्यापक का फूंका पुतला। (जागरण फोटो)

संवाद सहयोगी, बेतिया (पश्चिमी चंपारण)। बेतिया में एमजेके कॉलेज के प्राध्यापक के द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप लगने के बाद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई और गिरफ्तारी की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। अभाविप के छात्रों ने कॉलेज प्रशासन का पुतला दहन किया। कॉलेज के मुख्य गेट पर आक्रोश मार्च निकालते हुए जमकर नारेबाजी की।

विभाग संयोजक सुजीत मिश्रा व जिला संयोजक अभिजीत राय ने कहा कि छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने वाले प्राध्यापक की अविलंब गिरफ्तारी हो। यह घटना शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने वाली है। अगर प्राध्यापक दोषी हैं तो अविलंब जांच कर कार्रवाई हो। प्र

देश कार्यकारिणी सदस्य विशाल झा व अभिषेक ने कहा कि प्राध्यापक को इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई होनी चाहिए। विद्यार्थी परिषद सदैव सभी बहनों के सम्मान एवं समानता के लिए तत्पर रहता हैं।

नगर मंत्री रंजीत श्राफ एवं कॉलेज अध्यक्ष सितांशु दिब्याल ने बताया कि इस संबंध में महाविद्यालय के प्राचार्य को भी एक ज्ञापन विद्यार्थी परिषद द्वारा दिया गया है। विद्यार्थी परिषद मांग करती है कि 24 घंटे के अंदर आरोपित की गिरफ्तारी करते हुए निलंबन की कार्रवाई की जाए। नहीं तो विद्यार्थी महाविद्यालय से लेकर विश्वविद्यालय तक प्रदर्शन किया जाएगा।

मौके पर कॉलेज उपाध्यक्ष शैलेश कुशवाहा सुमंत तिवारी उत्कर्ष मिश्रा, अभिषेक पटेल मनजीत चौरसिया विशाल दिक्षित मधुरंजन ,जीतू ,मन्नु डूबे सुनील ,अनिल , दानिश अफरोज आदि थे।

असाइनमेंट जमा करने गई छात्रा तो...

घटना बीते सात फरवरी की है। छात्रा उर्दू विभाग में असाइनमेंट जमा करने गई थी। छात्रा का आरोप है कि इसी दौरान प्राध्यापक ने उसके साथ अश्लील हरकत की। छात्रा ने यह जानकारी अपने स्वजन को दी।

स्वजन पहुंचे तब तक कॉलेज बंद हो गया था। फिर आठ फरवरी की सुबह करीब 11 बजे छात्रा अपने स्वजन के साथ कॉलेज पहुंची थी।

प्राचार्य से इसकी शिकायत की थी। छात्रा से छेड़खानी की बात सुन छात्र नाराज हो गए थे। छात्रों ने प्राचार्य की कक्षा को घेर हंगामा किया था।

सात सदस्यीय टीम करेगी मामले की जांच

एमजेके कॉलेज के प्राचार्य डा. सुरेंद्र प्रसाद केसरी ने बताया कि मामले में शिकायत मिली है। कॉलेज प्रशासन ने इसे गंभीरता के साथ लिया है। इसके लिए कॉलेज में सात सदस्यीय जांच टीम का गठन कर दिया गया है। टीम को शीघ्र जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

रिपोर्ट के आधार पर महाविद्यालय प्रशासन की ओर से निर्णय लिया जाएगा। उधर, गठित समिति के सदस्यों की बैठक आठ फरवरी की शाम में हुई।

बैठक में हंगामा के कारण समिति किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। समिति के अध्यक्ष डा. पी के चक्रवर्ती ने बताया कि जब तक दोनों पक्षों को अपनी बात रखने का अवसर नहीं मिलता है तब तक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता। हंगामा की वजह से बैठक स्थगित कर दी गई।

यह भी पढ़ें: Bihar News: 'मेरी मां के इलाज से ही मैं ठीक हो जाता था', बोधगया में बोले राज्यपाल, अमृत काल को लेकर भी दिया बयान

Niyojit Teacher News: नियोजित शिक्षकों की टेंशन दूर, सक्षमता परीक्षा को लेकर नया अपडेट आया सामने; केके पाठक ने दी खुशखबरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर