Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: 'मैं बिश्नोई गैंग से बोल रहा हूं, तुम्हारी सुपारी मिली है'; बेतिया में व्यवसायी से मांगी 15 लाख की रंगदारी

बेतिया में एक व्यवसायी से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। रंगदारी के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ बताया जा रहा है। व्यवसायी के मुताबिक उसे व्हाट्सएप पर कॉल आया है और शख्स ने कहा कि वो बिश्नोई गैंग से बोल रहा है और उसे उसके नाम की सुपारी मिली है। अगर वो उसे 15 लाख रुपये देगा तो वो उसकी जान बख्श देगा।

By Shesh Nath TiwariEdited By: Rajat MouryaUpdated: Thu, 14 Dec 2023 05:55 PM (IST)
Hero Image
'मैं बिश्नोई गैंग से बोल रहा हूं, तुम्हारी सुपारी मिली है'; बेतिया में व्यवसायी से मांगी 15 लाख की रंगदारी

संवाद सूत्र, सिकटा (बेतिया)। Lawrence Bishnoi शातिर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बदमाशों ने नेपाल के भिस्वा बाजार में कॉस्मेटिक व कपड़े के एक व्यवसायी से 15 लाख की रंगदारी मांगी है। व्यवसायी सुमित कुमार भारतीय क्षेत्र के सिकटा बाजार के मुन्ना प्रसाद के पुत्र हैं। वे प्रतिदिन अपने घर सिकटा बाजार से भिस्वा दुकान पर जाते हैं और शाम को फिर घर वापस चले आते हैं।

बीते 12 नवंबर की रात आठ बजे के आसपास व्यवसायी अपने सिकटा बाजार में अवस्थित घर पर थे। उसी दौरान मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया। बताया कि आपके नाम की सुपारी मिली है। दस लाख रुपये में जान से मारने सुपारी मिली है। मुझे 15 लाख रुपये दे दो तो छोड़ देंगे। इसके बाद प्रत्येक महीना एक लाख रुपये रंगदारी के रुप में देना होगा।

मामले में व्यवसायी ने सिकटा थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर रमेश कुमार महतो ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। यह मामला साइबर क्राइम से जुड़ा मामला लग रहा है। साइबर अपराधियों ने हाल के दिनों में ट्रैंड बदला है। इस तरह कॉल रहे हैं। मोबाइल नंबर ट्रेस किया जा रहा है। शीघ्र हीं मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

पहले पूछा नाम, फिर मांगी रंगदारी

व्यवसायी सुमित कुमार धमकी भरा कॉल उनके मोबाइल पर 9827651133 से आया। कॉल करने वाले ने पहले नाम पूछा। सुमित ने जब अपना नाम बताया तो उसने कहा, "मैं बिश्नोई गैंग से बोल रहा हूं। तुम्हारे नाम की सुपारी है। अपनी जान बचाने के लिए कितना दोगे। तुम्हारे परिवार का पूरा ब्योरा मेरे पास है।" इस घटना के बाद से व्यवसायी परिवार दहशत में है।

रक्सौल में पकड़े गए थे बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे

बीती 22 अक्टूबर को रक्सौल में बिश्नोई गैंग के दो गुर्गे पकड़े गए थे। उनके पास से पिस्टल, कारतूस और नेपाली तथा इंडियन करेंसी भी बरामद किया गया था। इस वजह से कयास लगाया जा रहा है कि बिश्नोई गैंग का नेटवर्क सीमांत इलाकों में फैल रहा है। हालांकि, रंगदारी को लेकर धमकी भरे फोन कॉल आने के बाद व्यवसायी परिवार दहशत में है।

ये भी पढ़ें- ट्रेन में बैग गायब, दिल्ली साइबर सेल ने 1186 KM दूर से बताया कहां रखा है... पुलिस ने खोलकर देखा तो उड़े होश

ये भी पढ़ें- Bihar Crime : 'साहब मेरी मजदूरी दे दो...', मकान मालिक ये सुनते ही हुआ आगबबूला; राजमिस्त्री की पीट-पीटकर ले ली जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर