Move to Jagran APP

Bihar News: चीनी मिल में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी लोहे की प्लेट, एक की मौत... दो घायल

नरकटियागंज चीनी मिल में काम कर रहे मजदूरों पर लोहे का प्लेट गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई है और दो मजदूर इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। बता दें कि पेराई सत्र समाप्त होने के बाद मिल में एक्सटेंशन का काम चल रहा था और इस दौरान कुछ मजदूर ऊपर लोहे की पुरानी प्लेट को काट रहे थे और इस दौरान हादसा हो गया।

By Jagran News Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Tue, 26 Mar 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
चीनी मिल में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी लोहे की प्लेट
जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। नरकटियागंज चीनी मिल में एक हादसा हुआ है। मिल में काम कर रहे मजदूरों पर लोहे की प्लेट गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।

बताया जाता है कि पेराई सत्र समाप्त होने के बाद मिल में एक्सटेंशन का काम चल रहा है। इस दौरान कुछ मजदूर ऊपर लोहे की पुराना प्लेट काट रहे थे और कुछ मजदूर नीचे काम कर रहे थे।

तीन मजदूर प्लेट के नीचे दब गए

उसी समय प्लेट नीचे गिर पड़ी और तीन मजदूर उसमें दब गए। दबे मजदूरों में से एक की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर जख्मी हो गए हैं। मृतक मजदूर की पहचान सिसवा फाल गांव निवासी बीरेंद्र तिवारी (54) रूप में की गई है।

जबकि घायलों में महुअवा मंझरिया निवासी ओमप्रकाश शर्मा और तरहरवा गांव निवासी ओमप्रकाश पड़ित बताए जा रहे हैं। तरहरवा के ओम प्रकाश पड़ीत का एक हाथ टूट गया है।

दोनों घायलों का इलाज निजी अस्पताल में है जारी

जबकि महुअवा मंझरिया के ओम प्रकाश शर्मा का एक पैर पूरी तरह से टूट गया है। दोनों घायलों का इलाज एक निजी अस्पताल में चल रहा है। मजदूरों के घरवालों ने बताया कि बिना सुरक्षा इंतजाम के पुरानी लोहे की प्लेट काटकर हटाई जा रही थी।

अस्पताल पहुंचे मजदूरों ने बताया कि लोहे की प्लेट का वजन लगभग दो से तीन क्विंटल था। थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि सूचना पर पुलिस को चीनी मिल भेजा गया है।

मामले की जांच है जारी

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उधर, चीनी मिल के कारखाना प्रबंधक सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि पैर फिसलने के कारण मजदूर की मौत हो गई है। जबकि वह सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए काम कर रहा था।

ये भी पढे़ं- 

Begusarai News: सड़क हादसे में साले-बहनोई की मौत... एक महिला गंभीर रूप से घायल, घटना के बाद परिजनों में कोहराम

Bihar Accident News: खुले नाले में गिरने से पैंट्री कार वेंडर की मौत, जानें कैसे हुआ हादसा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।