Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्यों हुई थी JDU नेता की हत्या? सामने आई चौंकाने वाली वजह; विभव राय हत्याकांड मामले में 4 गिरफ्तार

बिहार के भितहा प्रखंड में जदयू अध्यक्ष विभव राय की हत्या के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने हत्या में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से एक शूटर भी है। हत्या के पीछे राजनीतिक वर्चस्व और पंचायत सरकार भवन निर्माण को लेकर विवाद की वजह सामने आई है। मुख्य आरोपी और खैरवा पंचायत के मुखिया मंटू सिंह अभी भी फरार है।

By Vinod Rao Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 25 Aug 2024 10:12 PM (IST)
Hero Image
जेडीयू नेता विभव राय हत्याकांड का पर्दाफाश, शूटर समेत चार गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, बगहा। भितहा प्रखंड के जदयू अध्यक्ष विभव राय हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। हत्या में शामिल समेत शूटर समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया।

खैरवा पंचायत के मुखिया मंटू सिंह एवं विभव राय में राजनीति वर्चस्व को लेकर आपसी रंजिश व पंचायत सरकार भवन निर्माण को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। विवाद में ही उसने पांच लाख रुपये देकर हत्या कराई। घटना के बाद से ही मंटू सिंह फरार चल रहा है।

एसपी सुशांत कुमार सरोज ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हत्या के बाद से पुलिस टीम घटना के पर्दाफाश में लगी थी। खैरवा पंचायत के मुखिया मंटू सिंह एवं विभव राय में राजनीति वर्चस्व को लेकर आपसी रंजिश थी। हाल के दिनों में पंचायत में पंचायत सरकार भवन निर्माण को लेकर विवाद चल रहा था।

पांच लाख की दी गई थी सुपारी

इस वर्चस्व को लेकर मंटू सिंह ने अपने रिश्तेदार विकास सिंह उर्फ विवेक सिंह निवासी रामकोला कुशीनगर, उत्तर प्रदेश से मिलकर पांच लाख रुपये में सुपारी दी थी।

इसके बाद विकास सिंह ने रवि प्रकाश निवासी नवका टोला पडरौना, जिला कुशीनगर,उत्तर प्रदेश, विजय यादव उर्फ टाइगर निवासी रविन्द्र नगर धुस पडरौना, जिला कुशीनगर, उत्तर प्रदेश से मिल कर हत्या की साजिश रची। घटना से पहले दो लाख रुपये का भुगतान भी हुआ था।

घटना के बाद दो लाख रुपये विकास सिंह ने शूटरों को भुगतान किया था । रविवार को शेष एक लाख रुपये के भुगतान देने के लिए विकास सिंह यूपी के देवीपुर पहुंचा था। जहां दोनों भी आए हुए थे। सूचना के आधार पर छापेमारी की गई।

इसमें पुलिस ने तीनों अभियुक्तों के अलावा नन्हे सिंह उर्फ कृष्ण कुमार सिंह निवासी खैरवा टोला थाना भितहा को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरा शूटर गौरव कुमार पुलिस की पकड़ से बाहर

एसपी ने बताया कि इस मामले में आरोपी मुखिया मंटू सिंह अभी फरार चल रहा है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। विजय यादव की पहचान शूटर के रूप में की गई है। दूसरा शूटर गौरव कुमार पुलिस की पकड़ से बाहर है।

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही इस मामले में फरार शूटर गौरव कुमार एवं आरोपी मुखिया मंटू सिंह को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसपी बताया कि इस कांड के उद्भेदन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को डीआईजी स्तर से पुरस्कृत भी किया जाएगा। साथ ही साथ टीम के नेतृत्व कर रहा है एसडीपीओ को भी पुरस्कृत करने के लिए विभाग को पत्राचार किया जा रहा है।

सात अगस्त को गोली मारकर की गई थी हत्या

सात अगस्त को जदयू भितहा प्रखंड के अध्यक्ष विभव राय को धनहा थाना के तमकुहा बाजार में एक सैलून में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मौत के बाद उनके समर्थकों ने मधुबनी व भितहा प्रखंड में जमकर हंगामा किया था। इस मामले में विभव राय की पत्नी मोनिल राय ने धनहा थाने में आवेदन देकर अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर