Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तो बच्‍चों, कैसी चल रही है पढ़ाई? स्‍कूलों का औचक निरीक्षण करने अचानक बेतिया आ पहुंचे केके पाठक, शिक्षकों से कहा...

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक आज अचानक बेतिया पहुंच गए। सबसे पहले उन्‍होंने बेतिया नगर में विपिन हाई स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल भवन और साफ-सफाई को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्‍होंने शिक्षकों के साथ-साथ बच्‍चों से भी बात की। इसके बाद वह कुमार बाग शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के लिए निकले। इस बीच रास्ते में बुनियादी विद्यालय श्रीपुर का निरीक्षण किया।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Updated: Fri, 22 Dec 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
केके पाठक पहुंचे बेतिया, स्कूलों का औचक निरीक्षण शुरू।

बेतिया, जासं। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक बेतिया पहुंचे हैं। स्कूलों में गुणवत्ता शिक्षा एवं आधारभूत संरचना को लेकर जांच चल रही है। श्री पाठक ने सबसे पहले बेतिया नगर में विपिन हाई स्कूल का निरीक्षण किया। स्कूल भवन और साफ सफाई को देखकर प्रसन्नता व्यक्त की।

शिक्षा की गुणवत्‍ता को लेकर की छात्रों से बातचीत

गुणवत्ता शिक्षा को लेकर छात्रों एवं शिक्षकों से भी बातचीत की। गुणवत्ता शिक्षा के लिए प्रेरणा सत्र को महत्वपूर्ण बताया। उसके बाद श्री पाठक कुमार बाग शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के लिए निकले।

स्‍कूलों में छात्रों की उपस्थिति की ली जानकारी

रास्ते में बुनियादी विद्यालय श्रीपुर का निरीक्षण किया। प्रधानाध्यापक को सफाई के प्रति सजग रहने का निर्देश दिए। स्कूल में छात्रों की उपस्थिति की जानकारी ली।

मिड डे मील को लेकर भी की पूछताछ

मध्याह्न भोजन की आपूर्ति के संबंध में भी बातचीत की। अभी शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय कुमार बाग का निरीक्षण कर रहे हैं। वहां पर प्रशिक्षु शिक्षकों से छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण के संबंध में जानकारी ली।

अपर मुख्य सचिव के जिला के स्कूलों में भ्रमण के कार्यक्रम में उनके साथ डीएम दिनेश कुमार राय, डीडीसी अनिल कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण समेत कई अन्य अधिकारी हैं।

यह भी पढ़ें: Nitish Kumar का मजाकिया अंदाज! महिला एंकर के कंधे पर रखा हाथ और धीमे से कह दी ये बात, वीडियो हो रहा वायरल

यह भी पढ़ें: Bihar News: बुरे फंसे मधुबनी के पूर्व DEO संजय कुमार, FIR दर्ज करने का आदेश, लगाए गए गंभीर आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें