Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: गौनाहा से नरकटियागंज के लिए दौड़ी मोदी की गारंटी वाली ट्रेन, जय श्रीराम के नारों से गूंज उठा स्टेशन

नरकटियागंज-गौनाहा के बीच ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखाकर ट्रेनों को विदा किया। गौनाहा से ट्रेन शाम 413 बजे खुली और 508 बजे नरकटियागंज पहुंची। भारत माता की जय जय श्रीराम के नारों से स्टेशन गूंज उठा। करीब नौ साल बाद यहां रेल सेवा शुरू होने में पहला टिकट उप मुखिया नागेंद्र मौर्य ने लिया।

By Mukul Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 07 Mar 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण टीम, नरकटियागंज/गौनाहा (पश्चिम चंपारण)। प्रधानमंत्री ने बुधवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हरी झंडी दिखाकर नरकटियागंज-गौनाहा के बीच ट्रेनों का परिचालन आरंभ किया। इसके साथ ही थरुहट के दो लाख से अधिक लोगों के लिए रेल सेवा बड़ी लाइन होने के बाद दोबारा शुरू हो गई।

इस अवसर पर गौनाहा स्टेशन और ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया गया था। गौनाहा से ट्रेन शाम 4:13 बजे खुली और 5:08 बजे नरकटियागंज पहुंची। भारत माता की जय, जय श्रीराम के नारों से स्टेशन गूंज उठा। आमान परिवर्तन के कारण करीब नौ साल बाद यहां रेल सेवा शुरू होने में पहला टिकट उप मुखिया नागेंद्र मौर्य ने लिया।

नरकटियागंज के लिए टिकट 30 रुपये में लिया

नरकटियागंज के लिए टिकट 30 रुपये में लिया। एडीआरएम समस्तीपुर जितेंद्र सिंह ने टिकट देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया। नागेंद्र मौर्य ने कहा कि आमान परिवर्तन के कारण इतना समय लगा। लेकिन मोदी की गारंटी पर जनता को पूरा भरोसा है। शिवकुमार ने बताया कि आज का दिन गौनाहा के लिए अद्भुत है।

यात्रा कर रहे विकास सोनी ने बताया कि ट्रेन चली तो ऐसा लगा कि खोई हुई विरासत फिर से मिल गई। गौनाहा फिर से विकास की ओर चल पड़ा।

गाड़ी का परिचालन होने से काफी खुशी

शब्बीर ने बताया कि यातायात में रेलवे से बड़ी सुविधा कुछ नहीं। नरकटियागंज के शिवगंज निवासी राजन कुमार व आनंद कुमार ने बताया कि गाड़ी का परिचालन होने से काफी खुशी है।

बता दें कि गौनाहा से नरकटियागंज के लिए 14 टिकट तथा अमोलवा से 150 यात्रियों ने नरकटियागंज के लिए टिकट लिया। लोगों ने कहा कि राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे के प्रयास और मोदी की गारंटी वाली ट्रेन से सफर शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें-

Pawan Singh: 'चुनाव तो लड़ना है, मगर...', पवन सिंह ने बता दी 'मन की बात', इस सीट पर सियासी हलचल तेज

'लालू जी इस उम्र में भी...', Rohini Acharya ने अपने ही पिता के लिए क्यों कह दिया ऐसा, अब BJP से फिर ठनेगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें