Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: शादीशुदा गर्लफ्रेंड ने फोन कर बुलाया घर; सुबह दरवाजा खुला तो फंदे से लटकता मिला दोनों का शव, आधा दर्जन गिरफ्तार

पश्चिम चंपारण के रामनगर थाना क्षेत्र के जुड़ा पकड़ी गांव में प्रेम-प्रसंग में प्रेमी जोड़े की हत्या के मामले में मृतक मुन्ना राम के पिता छोटक राम के आवेदन पर स्थानीय थाने में FIR दर्ज की गई है। आवेदन में मृतक के पिता ने बताया कि मेरे गांव के ही शिवचरण राम की पत्नी से मेरे बेटे का प्रेम-प्रसंग था। इसी कारण गांववालों ने गला दबाकर हत्या कर दी।

By Gaurav VermaEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 09 Dec 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
प्रेमी युगल हत्या मामले की जांच में जुटी पुलिस। (सांकेतिक फोटो)

संवाद सूत्र, रामनगर (पश्चिम चंपारण)। पश्चिम चंपारण के रामनगर थाना क्षेत्र के जुड़ा पकड़ी गांव में प्रेम-प्रसंग में प्रेमी जोड़े की हत्या के मामले में मृतक मुन्ना राम के पिता छोटक राम के आवेदन पर स्थानीय थाने में FIR दर्ज की गई है।

आवेदन में मृतक मुन्ना राम के पिता ने बताया कि मेरे गांव के ही शिवचरण राम की पत्नी मधु देवी से मेरे बेटा मुन्ना राम का प्रेम-प्रसंग था। इस कारण वह उसके घर आता-जाता था। गुरुवार रात मधु देवी ने मेरे बेटा को मोबाइल पर फोन करके अपने घर बुलाया था। मैं रात में पानी पटाने के लिए सरेह में चला गया था।

उन्होंने आगे बताया कि जब घर आया तो मेरी पत्नी ने मुझसे बोला कि मुन्ना अभी तक घर नहीं आया है। चलिए चलकर खोजते हैं। खोजबीन के दौरान करीब तीन बजे जब मैं अपनी पत्नी के साथ शिवचरण राम के घर पहुंचा, तो देखा कि वहां पर पहले से ही सभी आरोपित मौजूद थे।

मुन्ना राम के पिता ने बताया कि हमें देखते ही वो गाली देने लगे और कहा कि इस समय घर जाओ हम लोग तुम्हारे लड़के मुन्ना राम को शिवचरण राम के घर के अंदर बंद कर दिए हैं। बाहर से ताला लगा दिया गया है। सुबह में आना पंचायती होगी।

गला दबाकर हत्या करने का आरोप

मुन्ना राम के पिता ने आगे बताया शुक्रवार की सुबह करीब चार बजे मुझे पता चला कि गांव के लोगों के द्वारा मुन्ना और मधु की हत्या मारपीट कर और गला दबाकर दी गई है। उसकी गर्दन में साड़ी बांधकर घर में लगे धरन से लटका दिया गया है।

उन्होंने बताया कि जब हम वहां पर पहुंचे, तो देखा कि जहां दोनों को लटकाया गया था। वहां पर एक काठ का बक्सा और एक स्टील का बड़ा बॉक्स भी था। वहीं पर बगल में पलंग भी था। मेरे पुत्र के दोनों पैर जमीन से सटे थे और उसके पैर का घुटना मुड़ा हुआ था।

पिता ने साजिश रचकर हत्या करने का लगाया आरोप

मृतक के पिता ने दावा किया है कि सभी लोगों ने मिलकर मधु के द्वारा मुन्ना को साजिश के तहत घर पर बुलवाया और षड्यंत्र कर दोनों के साथ मारपीट की। गला दबाकर हत्या कर दी। बचने के लिए सभी लोगों ने मिलकर साड़ी के फंदे से शव को धरन से लटका दिया। जिससे आत्महत्या का मामला लगे।

इन आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज

मृतक मुन्ना राम के पिता छोटक राम ने स्थानीय थाने में दिए आवेदन में शिवदयाल राम उर्फ रामदयाल राम, भवन राम की पत्नी कोशीला देवी, दर्शन राम की पत्नी शांति देवी, मखन राम की पत्नी ज्योति देवी, राजमोहन राम, बद्रीराम, तेरस राम, रामायण राम, ललित राम की पत्नी कलावती देवी, घुघली गोंड, भुआल गोंड की पत्नी राबड़ी देवी, संदीप कुमार गोड़ और दीपक गोड़, मंटु राम के साथ अन्य अज्ञात 20-25 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। सभी आरोपित जुड़ा पकड़ी गांव के निवासी हैं।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा ?

थानाध्यक्ष अनंत राम ने बताया कि चार महिला और दो पुरुष को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इधर घटना के दूसरे दिन शनिवार को भी जुड़ा पकड़ी गांव स्थित मुन्ना राम और शिवचरण राम के घर पर सन्नाटा पसरा है। गांव में तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम है। इस गांव में शुक्रवार को प्रेमी युगल का शव फंदे से लटका हुआ मिला था। दोनों शादीशुदा हैं। दोनों एक गांव के ही हैं। जिनके घरों के बीच की दूरी करीब 200 मीटर है।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: टेंडर डालना छोड़ दो, वरना..., अपराधियों ने JDU नेता से मांगी 20 लाख की रंगदारी, 72 घंटे का दिया समय

BPSC Teacher Exam: मुजफ्फरपुर के 42 शिक्षक भर्ती परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा लागू, पढ़ें सभी दिशानिर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें