Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जिंदगी भर का दर्द बनी मजाक में कही बात... नि‍काह से पहले दूल्‍हे की मौत, दुल्‍हन ने रखा उसकी इस बात का मान

पश्चिमी चंपारण के लौरिया प्रखंड के रहनेवाले औरंगजेब आलम की सड़क दुघर्टना में तीन सितंबर को मौत हो गई। औरंगजेब आलम की पांच अक्टूबर को नवलपुर की एक लड़की के साथ शादी होने वाली थी। सोमवार को औरंगजेब आलम का शव जब उसके घर पहुंचा तो उसकी मंगेतर भी अपने पिता के साथ आई। नम आंखों के साथ उसने औरंगजेब के अंतिम दर्शन किया और घर चली गई।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Tue, 05 Sep 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
निकाह से एक माह पहले दूल्हे की मौत, शव देखने पिता संग पहुंची दुल्हन।

लौरिया (पश्चिमी चंपारण) संवाद सूत्र: पश्चिमी चंपारण में लौरिया प्रखंड के बरबीरो गांव के रहनेवाले करमुल्लाह अंसारी के बेटे औरंगजेब आलम (22) की सड़क दुघर्टना में तीन सितंबर को मौत हो गई। औरंगजेब आलम की पांच अक्टूबर को नवलपुर थाना क्षेत्र की एक युवती से शादी होने वाली थी। पूरा परिवार काफी खुश था, लेकिन एक हादसे ने खुशियों को मातम में बदल दिया।

सोमवार की शाम जब औरंगजेब आलम का शव उसके घर पहुंचा, तो उसकी मंगेतर भी अपने पिता के साथ आई। नम आंखों के साथ उसने औरंगजेब के अंतिम दर्शन किया और फिर अपने घर चली गई।

मेरे मरने के बाद जरूर आना...

औरंगजेब आलम के पिता करमुल्लाह अंसारी ने बताया कि घटना से एक दिन पहले तक दोनों एक दूसरे से फोन पर बात किया करते थे। कुछ दिन पहले औरंगजेब आलम ने अपनी मंगेतर को मिलने के लिए बुलाया था। हालांकि लड़की ने पारिवारिक मर्यादाओं का हवाला देते हुए निकाह से पहले मिलने से मना कर दिया था।

करमुल्लाह अंसारी ने आगे बताया मंगेतर द्वारा मिलने से मना करने पर औरंगजेब आलम ने उससे  मजाक करते हुए कहा कि ठीक है अभी मत आओ, लेकिन मेरे मरने के बाद जरूर आना, पर रोना नहीं...। इतना कहकर करमुल्लाह अंसारी फफक पड़ते हैं।

करमुल्लाह अंसारी कहते हैं कि जब से शादी तय हुई थी वह काफी खुश था। किसे पता था कि उसके ये शब्द सच हो जाएंगे। सोमवार की शाम में शव पहुंचा तो लड़की अपने पिता के साथ आई और अंतिम दर्शन कर चली गई।

प्लेटिना बाइक के मालिक और ड्राइवर पर FIR

तीन सितंबर को लौरिया-रामनगर रोड पर बसवरिया चौक के पास दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में औरंगजेब आलम की मौत मामले में उसके चाचा सनाउल्लाह ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में प्लेटिना बाइक के मालिक और ड्राइवर को नामजद किया है।

जानकारी के मुताबिक, तीन सितंबर की दोपहर तीन बजे औरंगजेब आलम अपनी अपाची बाइक से बसवरिया चौक के पास पेट्रोल पंप से पेट्रोल लेकर घर वापस आ रहा था।

पंप से तीन सौ मीटर आगे प्लेटिना बाइक चालक ने रांग साइड में आकर ठोकर मार दिया, जिसमें औरंगजेब आलम की मौत हो गई।

पोस्टमार्टम और शव दफन कार्य में व्यस्त रहने के कारण विलंब से थाने में आवेदन दिया। उधर, थानाध्यक्ष कैलाश कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर