Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फर्जी कागजात बना किसानों को बेचे चोरी के ट्रैक्टर, अब पुलिस पड़ी पीछे; खरीदने वाले भी किए जा रहे गिरफ्तार

West Champaran News बिहार के पश्चिम चंपारण के हरनाटांड़ में चोरी की ट्रैक्टर की खरीद-बिक्री से जुड़ा मामला सामने आया है। पता चला है कि चोरी की ट्रैक्टरों के फर्जी कागजात तैयार कर इन्हें किसानों को कम दाम पर बेचा जाता था। पुलिस ने बेचने और खरीदने वालें सभी लोगें को पकड़ने के लिए कमर कस ली है। कई को दबोच लिया गया है।

By Arjun Kumar JaiswalEdited By: Aysha SheikhUpdated: Mon, 30 Oct 2023 03:11 PM (IST)
Hero Image
फर्जी कागजात बना किसानों को बेचे चोरी के ट्रैक्टर, अब पुलिस पड़ी पीछे; खरीदने वाले भी किए जा रहे गिरफ्तार

संवाद सूत्र, हरनाटांड़। थरुहट का इलाका चोरी की गाड़ियों को छुपाने का हब बन चुका है। चोरी की ट्रैक्टर की खरी-बिक्री से जुड़े बड़े मामले का लौकरिया पुलिस ने उद्भेदन किया है। चोर इन ट्रैक्टरों के फर्जी कागजात तैयार करा थरुहट क्षेत्र के किसानों को बेचता था।

अभी तक वैशाली व छपरा जिले से चोरी किए गए पांच ट्रैक्टर को पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से जब्त किया है। जिसे बरवा कला गांव निवासी एक शातिर चोर मुनीर मियां ने अपने गिरोह की मदद से चोरी किया है।

चोरी के पांच ट्रैक्टर जब्त

लौकरिया थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों से पांच ट्रैक्टर को जब्त किया गया है। ये सभी ट्रैक्टर विभिन्न जिलों से चोरी कर औने-पौने दामों पर क्षेत्र के किसानों से बेचने का पर्दाफाश हुआ है।

पुलिस की गिरफ्त में चोरी के ट्रैक्टर की खरीद-बिक्री करने वाले आरोपित : जागरण

ट्रैक्टर की बिक्री करने वाले मास्टर माइंड मुनीर मियां के साथ इसे खरीदने वाले बैरिया खुर्द गांव निवासी अमरजीत कोहार व पारड़खाप गांव निवासी रविंद्र यादव को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्हें रविवार को न्यायिक हिरासत में बगहा उपकारा भेज दिया गया है।

क्या बोले रामनगर एसडीपीओ?

अन्य तीन ट्रैक्टरों के तथाकथित मालिक अभी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। इधर, रामनगर एसडीपीओ नंदजी प्रसाद ने भी शनिवार की देर शाम लौकरिया थाना पहुंचकर गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर मामले की जानकारी ली है।

उन्होंने बताया कि सभी ट्रैक्टर को सीज कर विभिन्न जिलों की पुलिस से संपर्क करते हुए उनका सत्यापन किया जा रहा है। इससे जुड़े सभी आरोपितों की गिरफ्तारी तय है।

ये भी पढे़ं -

गंभीर बता ICU में किया भर्ती, दवा देने में बरती लापरवाही; पटना के एक अस्पताल पर इलाज के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप

'बर्तन गिरे, बाहर जाकर देखा तो सीढ़ी के पीछे छिपे थे चोर', एक पकड़ा गया; दूसरा लाखों की नकदी व जेवरात लेकर फरार