Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran News: दहेज के लिए हैवानियत, बाइक नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या; बोरी में भरकर शव नदी में फेंका

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में बाइक के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गई है। इसके बाद आरोपितों ने बोरी में शव को भरकर सिकरहना नदी में फेंक दिया। इस मामले में पति समेत सात लोगों की हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि 23 अगस्त की रात में हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाया गया था।

By Alok Kumar Chaubey Edited By: Mukul Kumar Updated: Tue, 27 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, चनपटिया। पश्चिमी चंपारण जिले के चनपटिया थाना क्षेत्र के खोरा नवका टोला में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव गायब कर देने के मामले में मृतका के पिता ने विवाहिता के पति समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में विवाहिता के पिता चौतरवा थाना के रतवल निवासी रामनाथ महतो ने बताया है कि उनकी बेटी वंदना देवी (25 वर्ष) की शादी खोरा नवका टोला निवासी सुरेश महतो से करीब डेढ़ वर्ष पहले हुई थी। विवाह के कुछ समय बाद से ससुराल वालों द्वारा दहेज में बाइक की मांग की जाने लगी।

बाइक नहीं मिलने पर वंदना को प्रताड़ित करने लगे थे। इधर, बीते 23 अगस्त को ससुराल वाले वंदना की हत्या कर साक्ष्य छुपाने के नियत से शव को भी गायब कर दिए है।

इस मामले में ससुर रामजी महतो,सास लालसा देवी,पति सुरेश महतो, जेठ राजेश महतो, देवरानी शांति देवी, ननद ननकी देवी और ननदोई टुनटुन महतो को नामजद किया है।

उधर, थानाध्यक्ष सम्राट सिंह ने बताया कि मामले में भैसुर राजेश महतो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है। वही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अन्य सभी आरोपित घर छोड़कर फरार हो गए हैं।

आठ घंंटे की तलाशी के बाद नहीं मिला शव

विवाहिता की हत्या कर शव को गायब करने की सूचना चौकीदार ने पुलिस को दी थी। इस आधार पर पुलिस विवाहिता के जेठ को हिरासत में लेकर पांच घंटे तक पूछताछ की।

पूछताछ में जेठ ने बताया कि विवाहिता का पति पंजाब कमाने गया है। वह मायके जाना चाहती थी। इसी वजह से वह बीते 23 अगस्त की रात में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के डर से आरोपित शव को बोरी में भरकर सिकरहना नदी में फेंक दिए।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: फाइनेंसकर्मी ने बेटी को उठा लेने की दी धमकी, सदमे में पिता की हार्ट अटैक से मौत

CBI का धनबाद में बड़ा एक्शन, लाखों रुपये की रिश्वत लेने के मामले में डॉक्टर समेत 3 को ले गई पटना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर