Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: आनंद विहार से आ रही सत्याग्रह एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों ने की पत्थरबाजी, तोड़ दी एसी बोगी की खिड़कियां

नरकटियागंज में कुछ शरारती तत्वों ने सत्याग्रह एक्सप्रेस पर जमकर पत्थरबाजी की है। इससे तीन खिड़कियों के शीशे टूट गए हैं। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। वहीं इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। बताया जा रहा है कि ट्रेन में दो युवकों के बीच लड़ाई हुई थी। इसके बाद एक व्यक्ति ने अपने दोस्तों को सूचना देकर नरकटियागंज स्टेशन पर बुलाया था।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 23 Aug 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
सत्याग्रह एक्सप्रेस के एसी बोगी की खिड़की के टूटे शीशे। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज, (पश्चिम चंपारण): आनंद विहार से रक्सौल जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस की वातानुकूलित बोगी पर शरारती तत्वों ने ताबड़तोड़ पत्थरबाजी कर तीन खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले हैं। हालांकि इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं है।

रेलवे सुरक्षा बल नरकटियागंज ने कंट्रोल से मिली सूचना के आधार पर कार्यवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है।

एक व्यक्ति ने दोस्तों को बुलाया

गिरफ्तार युवक शनी कुमार पिता रामजीवन ठाकुर शिकारपुर थाना क्षेत्र के धूमनगर मटियरिया गांव का रहने वाला है। घटना में करीब दर्जन भर युवक शामिल बताए जाते हैं। बताया गया है कि सत्याग्रह एक्सप्रेस के सामान्य बोगी में दो यात्रियों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ। जिसमें एक यात्री ने अपने रिश्तेदार लौरिया निवासी सुधीर निषाद को सूचना दी।

देर से स्टेशन पर आई थी ट्रेन

इसके बाद सुधीर अपने दोस्तों को सूचना देकर नरकटियागंज स्टेशन पर बुलाया। सत्याग्रह एक्सप्रेस निर्धारित समय दिन में 2:20 बजे की बजाए विलंब से 3:40 बजे पहुंची। चुकी स्टेशन पर आरपीएफ और जीआरपी जवानों की सक्रियता के कारण शरारती तत्व बोगियों में कोई हरकत नहीं कर सके। लेकिन उनकी मंशा उस यात्री के साथ किसी न किसी घटना को अंजाम देने की थी।

स्टेशन पर कड़ाई के कारण आउटर की तरफ बढ़ गए थे पत्थरबाज

इस बीच उन शरारती तत्वों में कुछ पैदल ही आगे आउटर की ओर बढ़ गए, जबकि कुछ तत्व ट्रेन की अगली बोगी में चढ़ गए। फिर वे भी आरओबी के पास चलती ट्रेन से उतरकर एसी बोगी पर पत्थर बाजी करने लगे, जिसमें लगी तीनों खिड़कियों के शीशे तोड़ डाले।

यात्रियों ने बोगी में बर्थ के नीचे और इधर-उधर छुपकर जान बचाई। जब वहां से ट्रेन आगे बढ़ी तो यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को बताया। कोच अटेंडेंट द्वारा कंट्रोल को सूचना दी गई।

इसके बाद आरपीएफ ने सूचना पाकर मामले में कार्यवाई शुरू कर दी। गिरफ्तार शनी कुमार ने पूछताछ में गदियानी टोला के रंजन कुमार और धूमनगर के पप्पू कुमार के शामिल होने की जानकारी आरपीएफ को दी है।

आरपीएफ निरीक्षक चंदन कुमार ने बताया कि कुछ अन्य शरारती तत्वों की गिरफ्तारी के बाद यह पता चल सकेगा कि किन-किन यात्रियों के बीच और किस कारण से झगड़ा हुआ। आरपीएफ शरारती तत्वों द्वारा बोगी क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में रक्सौल जाकर उसकी जांच करेगी। जल्द ही सभी शरारती तत्व गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।