Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: नौकरी दिलाने के नाम पर नेपाली महिला से 70 लाख की ठगी, आरोपित ने जान से मारने की धमकी भी दी

Bihar Crime News नेपाल की एक महिला से पश्चिम चंपारण के शख्स ने 70 लाख रुपये की ठगी की है। आरोपित ने महिला के बेटे को विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी को अंजाम दिया। पीड़िता महिला ने अब शिकारपुर थाना पहुंचकर शिकायत दी है। महिला की काठमांडू में एक फैक्टरी है। वह अपने बेटे को विदेश भेजना चाहती थी।

By Prabhat MishraEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 10 Nov 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
नौकरी दिलाने के नाम पर नेपाली महिला से 70 लाख की ठगी

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर एक नेपाली महिला से 70 लाख रुपये की ठगी का मामला शिकारपुर थाना पहुंचा है। मामले में काठमांडू निवासी महिला आसन छई ने थाने में आवेदन सौंप कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया है कि शिकारपुर थाने के मुरली खरकटवा गांव निवासी मनोज पटेल से उसकी पुरानी जान पहचान थी। महिला की काठमांडू में एक फैक्टरी है। वह अपने बेटे को विदेश भेजना चाहती थी।

झांसे में आ गई महिला, खाते में धीरे-धीरे भेजती रही पैसे

इस मामले में मनोज पटेल ने महिला को आश्वासन दिया कि विदेश में उसके पुत्र को अच्छी नौकरी लगा देगा।, लेकिन उसके लिए अधिक रुपये की जरूरत होगी। महिला उसके झांसे में आकर धीरे-धीरे उसके खाते में रुपये भेजती गई। इस तरह मनोज ने महिला से 70 लाख रुपये ले लिए। उसके बाद महिला जब भी बेटे को नौकरी दिलाने की बात कहती, वह टाल मटोल करने लगा।

आरोपित ने दी जान से मारने की धमकी

इधर, जब महिला रुपये वापस मांगने लगी तो मनोज महिला को जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद नेपाली महिला थककर थाने पहुंची है। महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि आरोपी ने उसके कुछ अन्य करीबियों से भी इसी तरह ठगी किया है। थानाध्यक्ष रामाश्रय यादव ने बताया कि आवेदन मिला है। जांच पड़ताल की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Bihar Crime News : धोखाधड़ी के मामले लखीसराय डीटीओ गिरफ्तार; कैमूर ले गई पुलिस, बालू ठेका के नाम पर ऐंठे थे लाखों रुपये

ये भी पढ़ें- बिहार में जालिम बाप बना हैवान! शराब के नशे में 3 साल की बेटी को उतारा मौत के घाट, वजह जान दंग रह जाएंगे आप