Move to Jagran APP

बेतिया में दहेज के लिए जहर देकर नवविवाहिता की हत्या

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरिवाटिका चौक विद्युत कॉलोनी में ससुराल वालों ने नवविवाहिता की जहर देकर हत्या कर दी है। पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 28 May 2021 12:44 AM (IST)
बेतिया में दहेज के लिए जहर देकर नवविवाहिता की हत्या
बेतिया में दहेज के लिए जहर देकर नवविवाहिता की हत्या

बेतिया । मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरिवाटिका चौक विद्युत कॉलोनी में ससुराल वालों ने नवविवाहिता की जहर देकर हत्या कर दी है। पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका की पहचान हरिवाटिका चौक विद्युत कॉलोनी निवासी प्रिस कुमार उर्फ गोलू की पत्नी लक्ष्मी कुमारी उर्फ ओभी (21) के रूप में की गई है। विगत 30 अप्रैल को उसकी शादी हरिवाटिका के प्रिस कुमार से हुई थी। रिसेप्शन के बाद से ही दहेज के लिए ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिसके कारण वह मायके आ गई थी। बाद में सुलह समझौता के बाद ससुराल वाले उसे बुलाकर घर ले गए थे जहां षड्यंत्र के तहत उसे जहर देकर मार डाला गया। मामले में मृतका की मां सुगंधी देवी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में पति प्रिस कुमार उर्फ गोलू, प्रिस के फुफेरा भाई गोपालपुर थाना क्षेत्र के गुलौरा निवासी मनीष कुमार, मनीष कुमार की पत्नी मधु देवी, मनीष की बहन निशा कुमारी, ससुर जितेंद्र सिंह व प्रिस की मामी को आरोपी बनाया गया है।

कुमारबाग ओपी क्षेत्र के रमपुरवा निवासी राजकिशोर सिंह की पत्नी सुगंधी ने बताया कि उसकी पुत्री लक्ष्मी की शादी विगत 4 अप्रैल को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हरिवाटिका विद्युत कॉलोनी निवासी जितेंद्र सिंह के पुत्र प्रिस कुमार उर्फ गोलू कुमार से हुई थी। बुधवार को उसका बेटा गौरव कुमार बहन के ससुराल गया तो ससुराल वाले बहन से नहीं मिलने दे रहे थे। किसी तरह वह बहन के कमरे में गया तो देखा कि ससुराल वाले उससे मारपीट कर रहे हैं और जबरन मुंह में जहर डाल रहे हैं। विरोध करने पर ससुराल वालों ने गौरव को पकड़कर कमरे से बाहर निकाल दिया। सूचना पर मायके वाले ससुराल पहुंचे और लक्ष्मी को अस्पताल ले गए। लेकिन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसडीपीओ मुकुल परिमल पाण्डेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।