Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: चोरी छिपे बेचने जा रहे थे अवैध बालू, पुलिस ने जब्त किए दो ट्रक; ऐसे धरे गए

आचार संहिता लागू होते ही पुलिस काफी एक्टिव हो गई है और ऐसे में पुलिस शराब और अवैध बालू के धंधे के खिलाफ अभियान चला रही है। शिकारपुर पुलिस ने रविवार की आधी रात को बालू के अवैध धंधे का एक मामला पकड़ा है और गश्त के दौरान पुलिस ने पुरानी बाजार पेट्रोल पंप के पास से बालू लदे दो ट्रैकों को पकड़ा।

By Prabhat Mishra Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 18 Mar 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
चोरी छिपे बेचने जा रहे अवैध बालू से लदे दो ट्रक धराए

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज। शराब और अवैध बालू के धंधे के खिलाफ अभियान चला रही पुलिस आचार संहिता लागू होते ही काफी एक्टिव हो गई है। शिकारपुर पुलिस ने दोनों ही मामले में कार्रवाई की है।

पुलिस ने रविवार की आधी रात को बालू के अवैध धंधे का एक मामला पकड़ा है। गश्ती के दौरान पुलिस ने पुरानी बाजार पेट्रोल पंप के पास से बालू लदे दो ट्रैकों को पकड़ा गया। उनपर ओवरलोड बालू होने के साथ बिल्टी और अन्य कागजात नहीं होने का मामला पाया गया है।

ऐसे किए वाहन जब्त

बताया गया है कि देर रात बालू लदे दोनों ट्रक किसी व्यवसायी के यहां जा रहे थे। गश्ती दल को उस पर नजर पड़ी तो उसकी जांच की गई, जिसपर ओवरलोड बालू लदा हुआ पाया गया। चालक से जब कागजातों की मांग की गई तो उसके पास उपलब्ध नहीं था।

बता दें कि दोनों ट्रकों पर पहलेजा का बालू लदा हुआ है। बेतिया के किसी व्यवसायी के ट्रक बताए जा रहे है। ट्रक चालक मुकेश कुमार से जब पुलिस पदाधिकारी में उसके कागजातों की मांग की तो आनाकानी करने लगा।

उसके बाद दोनों वाहनों को पकड़ लिया गया और उसे थाने लाया गया। उधर, पुलिस बालू लदे ट्रक के मामले में खनन विभाग को कार्रवाई के लिए सूचना दे दी है। बताया जा रहा है कि मिली गड़बड़ी के अनुसार खनन विभाग दोनों ट्रकों से करीब 5 लाख जुर्माने की वसूली कर सकता है। थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि बालू लदा दो ट्रक पकड़ा गया है। जिला खनन पदाधिकारी को इसकी सूचना दे दी गई है। खनन विभाग उस पर कार्रवाई कर रहा है।

छापेमारी में शराब संग दो धंधेबाज गिरफ्तार

शिकारपुर पुलिस ने रविवार की शाम जयमंगलापुर में छापेमारी के दौरान दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से दस लीटर चुलाई शराब मिली है। धराए धंधेबाजों की पहचान जयमंगलापुर गांव के विपिन पासवान और सरोज मांझी के रूप में की गई है।

थानाध्यक्ष अवनीश कुमार ने बताया कि सूचना पर छापेमारी की गई। जिसमें शराब के साथ दोनों पकड़े गए हैं। गिरफ्तार दोनों शराब तस्करों को जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढे़ं- 'पटना-बरकाकाना-सिंगरौली एक्सप्रेस' में चढ़ें बदमाश, आठ से दस राउंड किए फायर; लोगों ने किया विरोध

ये भी पढ़ें- 'दारोगा ने कहा भूल हुई हुजूर माफी दे दीजिए...', जज ने सुनाई अनोखी सजा; जानें क्या है पूरा मामला