Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: छिनतई और लूट की घटना को लेकर पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, बैंक से मोटी रकम निकालने वालों को मिलेगी सुरक्षा

छिनतई और लूट की घटना को देखते हुए पुलिस ने एक बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने सभी बैंको से आग्रह किया कि 50 हजार से अधिक रकम निकालने वाले ग्राहकों की सूचना पुलिस को दें। उन ग्राहकों को मुफ्त में सुरक्षा के साथ उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा मोटी रकम निकालने वाले ग्राहकों के लिए एक फार्म में सुरक्षा संबंधित कॉलम बनाए।

By Alok Kumar Chaubey Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 22 Feb 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, चनपटिया/कुमारबाग। Bihar News छिनतई व लूट की घटना को रोकने को लेकर थानाध्यक्ष सम्राट सिंह ने क्षेत्र के सभी बैंको से आग्रह किया कि 50 हजार से अधिक रकम निकालने वाले ग्राहकों की सूचना पुलिस को दें। उन ग्राहकों को मुफ्त में सुरक्षा के साथ उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जाएगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि मोटी रकम निकालने वाले ग्राहकों के लिए एक फार्म में सुरक्षा संबंधित कॉलम बनाए। बैंकों के आस पास घूमने वाले असमाजिक तत्वों को पुलिस के अधिकारी चेतावनी दे रहें है। बैंकों में मोटी रकम निकालने वाले ग्राहक पुलिस को फोन कर सुरक्षा ले सकते हैं।

कई जगहों पर पुलिस का चिपकाया गया नंबर

सभी बैंकों में कैश काउंटर व कई जगहों पर पुलिस का नंबर चिपकाया रहता है। क्षेत्र के सभी बैंको के साथ बात कर विशेष दिशा निर्देश दिया गया है। कैश काउंटर पर बैठने वाले बैंकर 50 हजार रुपये से अधिक निकालने वाले ग्राहकों को पुलिस सुरक्षा लेने की अपील करेंगे।

सुरक्षा के मद्देनजर सभी बैंक कर्मियों को भी अलर्ट किया गया है। कोई भी संदिग्ध व्यक्ति काउंटर के आसपास बार-बार नजर आने पर उनसे पूछताछ कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले करेंगे। बैंकों में पहले से लगे सीसीटीवी को और भी दुरुस्त करने के साथ कई नए सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि विभिन्न बैंक शाखाओं में बिहार पुलिस और होमगार्ड के जवान सुरक्षा में तैनात रहते हैं।

चनपटिया के एसबीआई के शाखा प्रबंधक प्रभाकर कुमार और बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक दीपक कुमार ने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा कि ग्राहक भी थोड़ा सजग हो और मोटी रकम निकालने वाले ग्राहक पुलिस सुरक्षा जरूर लें।थाना क्षेत्र के व्यवसायियों ने पुलिस के इस पहल को सराहा है।

यह भी पढ़ें-

Bihar Crime: 22 वर्षों तक सजा काटने के बाद भी नहीं तोड़ा अपराध की दुनिया से नाता, STF ने कुख्यात शिव गोप को दबोचा

KK Pathak: 'केके पाठक महामूर्ख मंत्री...', बिहार के धाकड़ अधिकारी के बारे में ये क्या बोल गए RJD विधायक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर