Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran News: डाकघर में 5.20 लाख का गबन, डाक वाहक गिरफ्तार

योगापट्टी के चौमुखा डाकघर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक डाक वाहक ने आरआईसीटी डिवाइस का गलत इस्तेमाल कर 5.20 लाख रुपये का गबन कर लिया। डाक अधिदर्शक ने डाक वाहक रितेश कुमार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। जांच में पता चला है कि डाक वाहक ने अपनी पत्नी और दो बेटों के बचत खाते में गलत तरीके से पैसे ट्रांसफर किए।

By Rajan Kumar Mishra Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 03:48 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, योगापट्टी। पश्चिम चंपारण जिले के योगापट्टी प्रखंड के चौमुखा डाक घर में आरआईसीटी डिवाइस का गलत उपयोग कर 5.20 लाख का गबन करने का मामला सामने आया है।

मामले में अनुमंडल डाक अधिदर्शक वृजेश कुमार पांडेय ने चौमुखा पंचायत के डाक वाहक रितेश कुमार पर 5 लाख 20 हजार 516 रुपये गबन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्राथमिकी में जिला सहायक डाक अधीक्षक नटवरलाल और उप डाक पाल सरोज नट ने ग्राहकों के विश्वास व भरोसा को तोड़ने को लेकर डाक वाहक पर प्राथमिकी दर्ज कर विभागीय कार्रवाई कराने के लिए अपनी गवाही दर्ज कराई है।

गलत तरीके से पैसों को किया ट्रांसफर 

डाक अधिदर्शक ने बताया कि योगापट्टी थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी रितेश कुमार शाखा डाकघर चौमुखा में ग्रामीण डाक वाहक के पद पर कार्यरत था। फिलहाल गबन के आरोप में ऑफ ड्यूटी है। विभाग से प्राप्त आरआईसीटी डिवाइस के माध्यम से डाकघर में जमा व निकासी होता है।

डाक वाहक ने इसका दुरुपयोग कर अपनी पत्नी शिव देवी एवं दो पुत्र अजीत कुमार और उदय कुमार के बचत खाते में जनवरी 2023 से अप्रैल 2023 तक अलग-अलग तिथियों में गलत तरीके से पांच लाख बीस हजार पांच सौ सोलह रुपये ट्रांसफर किया।

विभागीय जांच में डाक वाहक ने गबन की बात स्वीकार भी की है। मामले में थानाध्यक्ष कंचन भास्कर ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है। वहीं डाक वाहक का कहना है कि आरोप गलत है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर