Move to Jagran APP

West Champaran News: GMCH में ऑपरेशन के बाद छठे दिन गर्भवती की मौत, अस्पताल में जमकर मचा बवाल

Bihar Crime News Hindi गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में प्रसूता रिंकू देवी की मौत के बाद परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने समय पर इलाज नहीं किया जिससे रिंकू की मौत हो गई। परिजनों के विरोध के बाद अस्पताल प्रशासन ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। यह घटना बेतिया की है।

By Manoj Mishra Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 13 Oct 2024 03:58 PM (IST)
Hero Image
जीएमसीएच में ऑपरेशन के बाद छठे दिन प्रसूती महिला की मौत

जागरण संवाददाता, बेतिया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार की सुबह लगभग आठ बजे प्रसूता मनुआपुल पतरखा गांव निवासी संटू चौधरी की पत्नी रिंकू देवी (30) की मौत हो गई। प्रसूता की मौत के बाद जीएमसीएच के सी ब्लॉक स्थित तीसरे मंजिल पर घंटों स्वजनों ने बवाल किया।

इस दौरान स्वजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाया। जिसके चलते अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। बवाल के दौरान प्रसव वार्ड के चिकित्सक गायब मिले।

बवाल की सूचना पर पहुंचे अस्पताल टीओपी प्रभारी अरविंद कुमार सिंह सहित होम गार्ड के जवान पहुंचे और आक्रोशित स्वजनों को शांत कराया। इस दौरान टीओपी के प्रभारी अरविंद कुमार सिंह ने बताया कि प्रसूता की मौत को लेकर स्वजनों में काफी आक्रोश था।

मृतका की मां श्रीनगर थाना के पूजहां पटजिरवा निवासी रीता देवी ने बताया कि उनकी बेटी रिंकू देवी गर्भवती थी। जिसको एक सप्ताह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। छह अक्टूबर रविवार की रात करीब 12 बजे जीएमसीएच में ऑपरेशन के द्वारा जुड़वा बच्चे हुए।

मृतका की पहले से थी एक बच्ची 

महिला की पहले से दो साल की लड़की थी। इसका दूसरा प्रसव था। इस बीच रिंकू को खांसी शुरू हो गई और शरीर भी फूल गया। परिजन बार-बार डॉक्टर को बुलाने की मांग कर रहे थे, लेकिन, कोई देखने नहीं आया।

आधी रात को स्थिति गंभीर हो गई। बावजूद चिकित्सक नहीं आए। शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। मौत के बाद स्वजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगा कर हंगामा करने लगे। जिससे अन्य मरीज भयभीत हो गए।इधर, रिंकू के पति संटू चौधरी ने रोते-बिलखते हुए बताया कि तीन साल पहले उनकी शादी हुई थी। 

प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जमीन लिखवाने के नाम पर 15 लाख की ठगी मामले में एक गिरफ्तार

इसके अलावा, एक अन्य मामले की बात करें तो सिकटा में कंगली पुलिस ने शनिवार को फर्जीवाड़े के एक आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसपर लाखों रुपये की धांधली करने का आरोप है।

थानाध्यक्ष कफील अजहर ने बताया कि इस मामले में पोखरिया निवासी स्वर्गीय मोलाजीम मियां के पुत्र मोहम्मद अब्बास मियां को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पूर्वी चम्पारण के पलनवा थाना के लौकरिया निवासी रूपेश कुमार सिंह के आवेदन पर फर्जीवाड़ा के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसमें गिरफ्तार मोहम्मद अब्बास मियां समेत उसके भाई मोहम्मद इमरान, मोहम्मद हातीम, उसका पुत्र गौहर आलम, पुत्री गुलिस्तां प्रवीण व पत्नी सायदा खातुन को आरोपी बनाया गया है। इसमें रूपेश कुमार सिंह के साथ पंद्रह लाख रुपये की धोखाधड़ी करने आरोप लगाया गया है।

शिकायतकर्ता ने जमीन खरीदवाने, ठेकेदारी दिलाने और एलआईसी के लिए पैसे लेने की शिकायत दर्ज कराई है। आवेदक रूपेश ने बताया उन्हें विश्वास में लेकर रक्सौल में खरीदने के लिए एक जमीन दिखाया फिर बारी बारी से नकद व बैंक एकांउट में पंद्रह लाख रुपये। आज तक जमीन नही मिला। 

यह भी पढ़ें-

Ara News: दाखिल-खारीज में 'खेल' करने का मामला, आरा में DM ने राजस्व कर्मी को किया बर्खास्त; विभाग में मचा हड़कंप

Most Wanted Naxalite: पुलिस पर हमला करने वाला खूंखार नक्सली गया में गिरफ्तार, सिर पर था 1 लाख रुपये का इनाम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें