Move to Jagran APP

Bihar News: रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने नए साल पर बगहा को दिया बड़ा तोहफा, पटना के लिए मिलेगी डायरेक्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस

पश्चिमी चंपारण के बगहा से पटना जाने के लिए अब लोगों को बसों के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। नए साल में बगहा से पटना तक इंटरसिटी का परिचालन शुरू होगा। राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे के प्रयास से ऐसा संभव हो सका है। बगहा विधायक राम सिंह ने बताया कि रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा इंटरसिटी एक्सप्रेस की स्वीकृति मिलने से बगहा की आम जनता में खुशी की लहर है।

By Ajay Pandey Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 27 Dec 2023 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 27 Dec 2023 08:23 PM (IST)
बगहा से पटना जाने के लिए नहीं होगी परेशानी, नये साल में इंटरसिटी का परिचालन।

संवाद सूत्र,  बगहा (पश्चिमी चंपारण)। पश्चिमी चंपारण के बगहा से पटना जाने के लिए अब लोगों को बसों के भरोसे नहीं रहना पड़ेगा। नए साल में बगहा से पटना तक इंटरसिटी का परिचालन शुरू होगा। राज्य सभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे के प्रयास से ऐसा संभव हो सका है।

भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र नाथ तिवारी और बगहा विधायक राम सिंह ने  बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा बगहा रेलवे स्टेशन से पाटलिपुत्र स्टेशन तक डायरेक्ट इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन की स्वीकृति मिलने के साथ ही बगहा क्षेत्र की आम जनता में एक बार फिर खुशी की लहर दौड़ पड़ी है।

कोविड संक्रमण वर्ष 2019 से ही अन्य पैसेंजर ट्रेनों के साथ बगहा से मुजफ्फरपुर हाजीपुर होते पटना जाने वाली पैसेंजर ट्रेन का परिचालन पूरी तरह ठप्प रहने से आम लोगों को डायरेक्ट जिला मुख्यालय समेत पटना जाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

रंग लाया राज्यसभा सांसद

बगहावासियों की परेशानी को देखते हुए राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे के अथक प्रयास से बगहा से पाटलिपुत्र जाने के लिए डायरेक्ट इंटरसिटी ट्रेन की संचालित करने की स्वीकृति रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा मिली है। इससे जल्द ही बगहा से जिला मुख्यालय समेत पटना जाने के लिए सीधी सुविधा मिलेगी।

लंबे समय से की जा रही थी मांग

बगहा से जिला मुख्यालय मुजफ्फरपुर होते पाटलिपुत्र तक डायरेक्ट ट्रेन का सीधा परिचालन नहीं रहने से आम जनता की परेशानी को देखते हुए विधायक, जिला अध्यक्ष समेत भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा लगातार बगहा से मुजफ्फरपुर हाजीपुर पाटलिपुत्र तक डायरेक्ट ट्रेन परिचालन की मांग की जा रही थी। जो अब साकार हुआ है।

ट्रेन परिचालन का श्रेय लेने की मची होड़

विधायक और जिलाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कहा कि इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का सीधा परिचालन शुरू होने से अन्य लोग भी इसका श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। यह सरासर गलत है। ट्रेन का परिचालन शुरू करने में राज्यसभा सदस्य सतीश चंद्र दुबे तथा केंद्रीय रेल राज्य मंत्री श्री दानवे की अहम भूमिका रही है।

नेताओं ने बताया कि रेलवे ने 22 जुलाई को राज्य सभा सदस्य के पत्र का हवाला देते हुए ट्रेन चलाने की बात कही है। वे कई बार इस मामले को सदन में उठा चुके थे। अभी हाल में ही वे रेलमंत्री से भी मिले थे।

इस मौके पर जिला महामंत्री अचिंत्य कुमार, सुजीत चौरसिया, उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी हृदयानंद दुबे, रितु जायसवाल, मनोज सिंह, महानगर अध्यक्ष विजय साहू, नागेंद्र साहनी, धनंजय यादव आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'बिहार में स्थापित हो चुका है जंगलराज 3', नीतीश-तेजस्वी का नाम ले नित्यानंद राय ने क्यों कही ऐसी बात

Bihar News: महंगी मोबाइल खरीदने के बाद बाइक की जिद करने लगा किशोर, पिता ने किया मना तो फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.