Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में Aadhar Card बनवाना है तो अब करना होगा इंतजार, इस वजह से प्रशासन ने लिया फैसला; पढे़ं डिटेल

Aadhar Card News समय-समय पर आम लोगों की सुविधा को देखते हुए आधार कार्ड नियमों में बदलाव किया जाता है। इस बीच बिहार के पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज प्रखंड में आधार कार्ड बनवाने में हो रहे भीड़ को लेकर प्रशासन ने नियम बनाया है। इसके तहत प्रखंड में संचालित आधार पंजीकरण केंद्र पर अब दिन के अनुसार आवेदकों का आधार बनेगा।

By Sunil Tiwari Edited By: Shashank Shekhar Updated: Thu, 27 Jun 2024 02:51 PM (IST)
Hero Image
आधार सेंटर पर भीड़ को लेकर प्रशासन ने बनाया रोस्टर। फोटो- जागरण

संवाद सहयोगी, नरकटियागंज। पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज प्रखंड में संचालित आधार पंजीकरण केंद्र पर अब दिन के अनुसार आवेदकों का आधार बनेगा। इसको लेकर प्रखंड प्रशासन ने पंचायतवार रोस्टर निर्धारित किया है। प्रखंड प्रशासन ने यह निर्णय अत्यधिक भीड़ को देखते हुए लिया है।

दरअसल, बीडीओ ने आधार पंजीकरण केंद्र पर भीड़ कम करने के उद्देश्य से सभी पंचायतों के लिए दिन के हिसाब से एक रोस्टर तैयार किया है।

बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने क्या बताया

बीडीओ सूरज कुमार सिंह ने बताया कि रोस्टर में चार से पांच पंचायतों के लिए एक निर्धारित दिन बनाया गया है। इसी दिन के हिसाब से आवेदकों का आधार बनेगा। इस संबंध में केंद्र संचालक को भी निर्देश दिया गया है।

बीडीओ ने बताया कि रोस्टर के अनुसार सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को बनवरिया, बिनवलिया, चमुआ और धुमनगर पंचायत के आवेदकों का आधार बनेगा।

इसी तरह मंगलवार को कुंडीलपुर, केसरिया, कुकुरा और हरदीटेढ़ा, बुधवार को मनवा परसी, मलदहिया पोखरिया, शेरहवा एवं डुमरिया, गुरूवार को सुगौली, शिकारपुर, नौतनवा, पुरैनिया हरसरी और केहुनिया रोआरी, शुक्रवार को भसुरारी, राजपुर तुमकड़िया, बरवा बरौली, रखही चंपापुर और गोखुला पंचायत तथा शनिवार को परोराहा, सेमरी, भेड़ीहरवा, भभटा एवं सोमगढ़ पंचायत के लिए दिन निर्धारित किया गया है। जिसे इसी सप्ताह से लागू कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- 

Adhar Card को लेकर आया बड़ा अपडेट! अब बच्चों को स्कूलों में ही मिलेगी ये सुविधा

Bihar News: बेईमान डीलर सावधान... प्रति माह राशन नहीं पर होगी कार्रवाई, लाभुकों को भी चेतावनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें