Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार से आया चौंकाने वाला मामला! छात्रों ने 4 शिक्षकों को क्लास में किया बंद, अभिभावकों ने बनाया Video; फिर...

छात्रों ने बताया कि शिक्षक दस बजे विद्यालय पहुंचे थे। अभिभावकों ने स्कूल परिसर में हंगामे का वीडियो भी बनाया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि स्कूल में हंगामा की सूचना मिलते ही नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि धीरज कुमार सिंह उर्फ लड्डू सिंह स्कूल में पहुंचे। आक्रोशित छात्रों एवं अभिभावकों को समझा बुझाकर शांत कराया।

By Anil Kumar Thakur Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 16 Feb 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
छात्रों ने 4 शिक्षकों को क्लास में किया बंद, अभिभावकों ने बनाया Video; फिर...

संवाद सूत्र, लौरिया। नगर पंचायत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय पकडी नुनिया टोली में अव्यवस्था के विरोध में छात्रों एवं अभिभावकों ने एकजुट होकर स्कूल के चार शिक्षकों को एक कमरे में बंद कर जमकर हंगामा किया। छात्रों एवं अभिभावकों ने आरोप लगाया कि शिक्षक प्रतिदिन विलंब से पहुंचते हैं और पठन-पाठन पर ध्यान नहीं देते हैं।

छात्रों ने बताया कि शिक्षक दस बजे विद्यालय पहुंचे थे। अभिभावकों ने स्कूल परिसर में हंगामे का वीडियो भी बनाया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि, स्कूल में हंगामा की सूचना मिलते ही नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि धीरज कुमार सिंह उर्फ लड्डू सिंह स्कूल में पहुंचे।

आक्रोशित छात्रों एवं अभिभावकों को समझा बुझाकर शांत कराया। उसके बाद बंद कमरे से शिक्षकों को बाहर निकाला गया। उन्होंने शिक्षकों से स्कूल का संचालन सुचारू ढंग से करने को कहा।

अगर शिक्षक दोषी पाए गए तो...

मामले में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पूनम कुमारी ने बताया कि मुझे घटना की जानकारी मिली है। प्रखंड प्रोजेक्ट मैनेजर को घटना की जांच करने का आदेश दिया गया है। जांच में अगर शिक्षक दोषी पाए गए तो सभी के विरुद्ध कारणपृच्छा जारी की जाएगी।

'मैं 12 फरवरी से अवकाश पर हूं...'

उधर, विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजीव रंजन शास्त्री ने बताया कि मैं विगत 12 फरवरी से अवकाश पर हूं। वहीं प्रभारी प्राधानाध्यापक संतोष सिंह ने बताया कि सभी शिक्षक नियमित रूप से समय पर स्कूल आते हैं। यहां मामला सरस्वती पूजा को लेकर है। ग्रामीण स्वयं से पूजा कराए थे। शिक्षकों ने इसमें आर्थिक सहयोग नहीं किया। इस वजह से आक्रोशित हो गए और हंगामा किया।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Jobs: बिहार की इस यूनिवर्सिटी में शिक्षकों के लिए वैकेंसी, 29 फरवरी तक करना होगा आवेदन

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher Salary Cut: केके पाठक फिर एक्शन में! पहले शिक्षकों और अधिकारियों की परीक्षा ली, फिर काटी सैलरी...

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर