Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smart Meter: बिहार में सामने आई स्मार्ट मीटर की एक और गड़बड़ी, बिजली विभाग में पहुंचे उपभोक्ताओं ने कही ये बात

Smart Meter स्मार्ट मीटर में एक नई गड़बड़ी सामने आई है। इसको लेकर कई लोगों ने बिजली विभाग में शिकायत दर्ज कराई है। लोगों का कहना है कि आम मीटर की तुलना में स्मार्ट मीटर अधिक महंगा पड़ रहा है। रिचार्ज को लेकर उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग में अब तक कई शिकायतें मिल चुकी हैं।

By Vinod Rao Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 05:08 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, बगहा। स्मार्ट मीटर (Smart Meter) में गड़बड़ी और महंगा बिजली आपूर्ति को लेकर ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों ने बिजली विभाग के कनीय अभियंता को आवेदन दिया है।

उनका आरोप है कि स्मार्ट मीटर से बिजली आपूर्ति लोगों के लिए अभिशाप बना हुआ है। नॉर्मल मीटर की अपेक्षा स्मार्ट मीटर काफी महंगा पड़ रहा है।

जिला परिषद प्रतिनिधि जितेंद्र गुप्ता, किसान राजद जिलाध्यक्ष मुन्ना साह, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष वीरेन्द्र मद्धेशिया, भाकपा माले नेता प्रदीप ठाकुर, ग्रामीण मुन्ना कुशवाहा, रंगलाल पासवान, भोला कुमार आदि ने आवेदन में लिखा है कि प्रखंड क्षेत्र के लोगों को स्मार्ट मीटर से बिजली आपूर्ति अभिशाप बना हुआ है।

महंगी बिजली बिल से परेशान उपभोक्ता

पूर्व की अपेक्षा अब बिजली काफी महंगी पड़ रही है। मधुबनी में बिजली बिल का करंट लोगों को लग रहा है। इससे लोग परेशान हो चुके हैं। स्मार्ट मीटर लगने के बाद भी उपभोक्ता महंगी बिजली बिल से परेशान हैं। उपभोक्ताओं को स्मार्ट मीटर की गड़बड़ी से जूझना पड़ रहा है।

कई बार स्मार्ट मीटर को रिचार्ज करने पर पैसा कट जा रहा उसके बाद भी बिजली की आपूर्ति नहीं मिल रहा है। जिससे लोगों को बरसात में अंधेरा में गुजर बसर करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें-

Smart Meter: स्मार्ट मीटर उपभोक्ता ध्यान दें, तीन दिन तक काउंटर पर नहीं होगा ये काम; बिजली विभाग ने भेजा मैसेज

Bihar Bijli Smart Meter: बार-बार क्यों कट जा रही बिजली? सामने आ गई स्मार्ट मीटर की ये बड़ी दिक्कत