Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खुशखबरी! बिहार के इस जिले से कटरा-अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट

बेतिया से चलने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन रात्रि 1100 से बेतिया से खुलेगी जो कटरा अयोध्या तक जाएगी। इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को अयोध्या का दर्शन करा कर 01 मार्च को पुनः बेतिया लौट आएगी। वहीं मुजफ्फरपुर-मोतिहारी-नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर चमुआ और महवल-मोतीपुर-पिपराहा के बीच डबल लाइन की कमिशनिंग का काम पूरा हो गया। एनआइ पूरा होने के बाद इस रूट से रविवार को परिचालन शुरू हो गया।

By Madhusudan Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 26 Feb 2024 03:16 PM (IST)
Hero Image
बिहार के इस जिले से कटरा-अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट

जागरण टीम, बेतिया/मुजफ्फरपुर। रामलाल के दर्शन करने के लिए बेतिया से कटरा-अयोध्या के लिए स्पेशल आस्था ट्रेन 28 फरवरी को खुलेगी। इस संदर्भ में कार्यालय अधीक्षक निकेत कुमार एवं सहायक मंडल यांत्रिक अभियंता समस्तीपुर अवनीश कुमार ने बताया कि यह ट्रेन रात्रि 11:00 से बेतिया से खुलेगी, जो कटरा अयोध्या तक जाएगी। इस ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को अयोध्या का दर्शन करा कर 01 मार्च को पुनः बेतिया लौट आएगी।

उन्होंने बताया कि ट्रेन यात्री सुविधाओं से लैस होगा। ट्रेन में 20 स्लीपर बोगी है। प्रत्येक यात्रियों के सुविधा के लिए एक चादर, एक तकिया, एक कंबल उपलब्ध कराया जाएगा। ट्रेन में रेड कलर का डरा सॉफ्ट मैट बिछा हुआ है। सभी बाथरूम में मैट लगे हुए हैं। भगवान रामलला के दर्शन करने के बाद इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को पुनः बेतिया लाया जाएगा। बेतिया से 1344 यात्री आस्था ट्रेन से रवाना होंगे।

मुजफ्फरपुर: एनआई कार्य खत्म, आज से इंटरसिटी का परिचालन

मुजफ्फरपुर-मोतिहारी-नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर चमुआ और महवल-मोतीपुर-पिपराहा के बीच डबल लाइन की कमिशनिंग का काम पूरा हो गया। इसको लेकर इस रूट पर सप्तक्रांति एक्सप्रेस सहित 22 मेल-एक्सप्रेस तथा 16 पैसेंजर ट्रेनों के मार्ग बदले गए थे। एनआइ का कार्य पूरा होने के बाद इस रूट से रविवार को परिचालन शुरू हो गया।

मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर 15215-16 इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन सोमवार से शुरू होगा। इसका परिचालन रविवार तक के लिए रद कर दिया गया था।

मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति एक्सप्रेस, हावड़ा-रक्सौल मिथिला एक्सप्रेस, गोरखपुर-कोलकता एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार, रक्सौल-एलटीटी, सहरसा-आनंद विहार सहित 22 ट्रेनें नियमित मार्ग से चलेंगी। इससे चंपारण रूट के यात्रियों की बड़ी राहत मिली।

ये भी पढ़ें- Bihar Teacher News: शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट में मिली बड़ी जीत, नीतीश सरकार को लगा जोरदार झटका

ये भी पढ़ें- Train News: उधना से बरौनी व जयनगर के बीच चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, इन जिलों के लोगों को मिलेगा लाभ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें