Move to Jagran APP

Bihar News: प्यार, दुष्कर्म और धोखे के बाद भी खत्म नहीं हुआ प्रेम; आशिक को सलाखों के पीछे देखकर फफक पड़ी शिक्षिका

Bihar News शादी का झांसा देकर शिक्षिका के साथ गंदा काम करने का मामला सुर्खियों में आया है। इस मामले में आरोपी शिक्षक को अरेस्ट कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक ने 12 मार्च को शादी करने के लिए एक बॉन्ड बनाया था। जब शादी की तारीख नजदीक आई तो उसने 40 लाख रुपये दहेज की मांग कर दी।

By Manoj Mishra Edited By: Mukul Kumar Published: Tue, 02 Jul 2024 03:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 03:15 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, बेतिया। सरकारी आवासीय विद्यालय में साथ काम करने के दौरान शिक्षिका से दोस्ती कर शादी का झांसा देकर एक शिक्षक ने सात माह तक यौन शोषण किया। शादी करने के लिए 40 लाख रुपये दहेज की मांग की। उसके बाद अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी दी।

मामले में पुलिस ने आरोपित शिक्षक संदीप कुमार यादव को गिरफ्तार किया है। आरोपित शिक्षक मधुबनी जिला के बाबूबरही थाना क्षेत्र के देवरा गांव का निवासी है। एसडीपीओ विवेक दीप ने बताया कि शिक्षिका की शिकायत पर आरोपित शिक्षक संदीप कुमार यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपित को सोमवार की रात में बगहा पुलिस जिला के चौतरवा में अवस्थित प्लस टू राजकीय अनुसूचित जाति जनजाति बालक उच्च विद्यालय से गिरफ्तार किया गया।

शिक्षिका ने उसके खिलाफ यौन शोषण करने, गर्भपात कराने, मारपीट करने, दहेज मांगने, आपत्तिजनक वीडियो प्रसारित करने की धमकी देने आदि का आरोप लगाया है। पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई है।

पीड़ित शिक्षिका और आरोपित शिक्षक पूर्व में सहोदर थाना क्षेत्र के एक आवासीय विद्यालय में कार्यरत थे। शिक्षिका सारण जिला की रहने वाली है। शिक्षिका की शिकायत पर दो माह पहले आरोपित शिक्षक का स्थानांतरण चौतरवा के आवासीय स्कूल हुआ था।

शिक्षिका की गर्भवती होने पर किया था मारपीट

दर्ज प्राथमिकी में शिक्षिका ने पुलिस से बताया है कि पहले दोनों एक ही विद्यालय में कार्यरत थे। एक साथ काम करने की वजह से संदीप अक्सर शिक्षिका के आवास पर जाकर घंटों बातचीत करता था।

शादी का आश्वासन देकर शारीरिक संबंध बना लिया। करीब सात माह तक यौन शोषण किया। इसी बीच शिक्षिका गर्भवती हो गई और शादी का दबाव देने लगी। तब वह मारपीट करने लगा और शादी से इनकार कर दिया।

शिकायत पर शादी करने का बनाया बॉन्ड

शिक्षिका ने इसकी शिकायत महिला विकास मंच मधुबनी से की थी। विगत 12 मार्च को शिक्षक ने बॉण्ड बनाकर अप्रैल माह में शादी करने का वादा किया। जब शिक्षिका के पिता मार्च में शादी की बातचीत करने शिक्षक के पास गए तो उसने 40 लाख रुपये दहेज मांगा। शिक्षिका के पिता के साथ गाली गलौज किया।

इसी बीच, ओवरडोज दवा देकर गर्भपात करा दिया। 17 अप्रैल को शिक्षिका के दरवाजे पर आकर गाली गलौज और गला दबाकर जान करने का प्रयास किया। शिक्षिका के गले से चेन छीन लिया।

किसी तरह शिक्षिका जान बचाकर गौनाहा अस्पताल में पहुंची। जहां के चिकित्सकों ने उसे बेतिया रेफर कर दिया। शिक्षिका ने पुलिस से बताया है कि संदीप उसका आपत्तिजनक वीडियो अपने पास रखने और इसे प्रसारित कर देने की धमकी देता है।

हाजत में आरोपित को देख फफक पड़ी पीड़िता

आरोपित शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार की सुबह पीड़िता महिला थाने पहुंची। आरोपित को हाजत में देख शादी से इनकार, मारपीट आदि का दर्द भूलकर फफक पड़ी। उसने कहा कि मैं इससे प्रेम करती हूं। उसको हाजत में बंद नहीं देख सकती। हालांकि, उसने मुझे बहुत दर्द दिया है। तभी मैं थाने में शिकायत की हूं।

यह भी पढ़ें-

Bihar Crime News: रुपयों के लालच में मां ने बेटी का कराया सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस की पूछताछ में कबूला जुर्म

Bihar Crime : पटना में किशोरी के साथ हैवानियत, मां के सामने ही बदमाशों ने किया सामूहिक दुष्कर्म


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.