Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लंच को लेकर किटकिट में शिक्षकों ने प्रिंसिपल का सिर फोड़ा, नाराज छात्रों ने भी काटा बवाल; फिर विधायक ने संभाला मोर्चा

Bihar News In Hindi बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में शिक्षकों को स्कूल में बच्चों से पहले लंच करते देख प्रधानाध्यापक अपना आपा खो बैठे। इसके बाद उन्होंने ऐसी हरकत कर दी जिसकी वजह से उनकी जमकर पिटाई हो गई। इस घटना को लेकर लंबे समय तक स्कूल में बवाल मचा रहा। छात्रों ने भी सड़क पर मोर्चा खोल दिया।

By Pankaj Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 29 Aug 2024 08:34 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, मैनाटांड़ (पश्चिम चंपारण)। उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पूर्वी पकुहवा में मध्याह्न भोजन के वक्त बच्चों के साथ शिक्षकों को लंच करते देख प्रधानाध्यापक ने आपत्ति की। कहा कि बच्चों के बाद शिक्षकों को खाना चाहिए। इसे लेकर तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। इससे नाराज प्राधानाध्यापक ने एक शिक्षक का लंच बाक्स फेंक दिया।

इसे लेकर मारपीट हो गई। प्रधानाध्यापक का सिर फट गया है। उनके चेहरे पर भी गहरा जख्म है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उनका उपचार कराया गया। मारपीट प्रधानाध्यापक सतेंद्र कुमार और सहायक शिक्षक सुनील कुमार के बीच हुई।

इस घटना को लेकर सहायक शिक्षकों के पक्ष में नाराज छात्रों ने बेतिया-मैनाटांड़ मुख्य पथ को विद्यालय के सामने जाम कर दिया। वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सूचना पर पहुंचे सिकटा विधायक वीरेंद्र गुप्ता ने छात्रों को समझा-बुझाकर जाम समाप्त कराया और बच्चों को विद्यालय में लेकर गए।

अभिभावकों ने कर दी सहायक शिक्षक की धुनाई

सड़क जाम और विद्यालय में हंगामे की जानकारी पर बड़ी संख्या में अभिभावक भी विद्यालय में पहुंच गए। सहायक शिक्षक ने प्रधानाध्यापक को मारकर घायल किया है। इससे नाराज अभिभावकों ने सहायक शिक्षक सुनील कुमार की जमकर धुनाई कर दी।

किसी तरह मौके पर मौजूद अन्य शिक्षकों ने सहायक शिक्षक को आक्रोशित अभिभावकों से बचाकर एक कमरे में बंद किया। सिकटा विधायक ने कहा कि डीपीओ स्थापना को फोन कर घटना की जानकारी दी है। उन्हें जांच कर कार्रवाई करने के लिए भी कहा है।

घटना की जानकारी मिली है। जांच की जा रही है। स्कूल में शैक्षणिक माहौल बेहतर रहे, इसके लिए शिक्षकों में समन्वय बहुत जरूरी है। दोषी शिक्षक के विरुद्ध कार्रवाई के लिए वरीय अधिकारियों को लिखा जाएगा।-कृष्णा कुमारी, बीईओ, मैनाटांड़

यह भी पढ़ें-

बिहार में शिक्षकों की सैलरी को लेकर खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने ले लिया बहुत बड़ा फैसला

बिहार के अरवल में 29 निजी स्कूलों पर एक्शन, DM ने बंद करने का दिया आदेश; ये है मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर