Move to Jagran APP

Tejashvi Yadav: 'कैसे सरकार चला रहे मोदी', तेजस्वी यादव ने जिले की कैपिटल को लेकर प्रधानमंत्री पर किया कटाक्ष

पूर्व डिप्टी सीएम सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मोदी जब उड़ीसा गए तो मुख्यमंत्री को बोलते हैं कि उन्हें जिले का कैपिटल नहीं पता है। उन्होंने कहा कि उन्हे पीएम को खुद नहीं मालूम की जिले का कैपिटल नहीं होता। ऐसे में पता नहीं वे कैसे देश चला रहे हैं। उक्त बातें उन्होंने रविवार को लौरिया में कहीं।

By Prabhat Mishra Edited By: Shoyeb Ahmed Published: Sun, 19 May 2024 07:26 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 07:26 PM (IST)
वाल्मीनगर संसदीय क्षेत्र के लौरिया में सभा को संबोधित करते पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और साथ में मुकेश सहनी

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। पूर्व डिप्टी सीएम सह नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को लौरिया में कहा कि मोदी जी 15 साल मुख्यमंत्री रहे। 10 साल प्रधानमंत्री रहे। उड़ीसा गए तो मुख्यमंत्री को बोलते हैं कि उन्हें जिला का कैपिटल मालूम नहीं है।

कटाक्ष करते हुए तेजस्वी ने कहा कि खुद पीएम को नहीं मालूम की जिला का कैपिटल नहीं होता। ऐसे में पता नहीं वे कैसे देश चला रहे हैं। मोदी जी से पूछना चाहते हैं कि उनके लोग उन्हें विश्व का नेता बता रहे हैं। भारत को विश्व गुरु बनाने की बात कह रहे हैं।

लेकिन वे एक चीनी मिल भी चालू नहीं कर पाए। रीगा और चनपटिया चीनी मिलों का क्या हाल हुआ? उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन का मुद्दा बेरोजगारी, गरीबी, सिंचाई जैसे विकास के हैं।

'भाजपा ने बिहार को ठगा'

उन्होंने कहा कि यह संविधान और लोकतंत्र बचाने का चुनाव है। महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी से लोग त्रस्त हैं। इन लोगों ने बिहार के लिए कोई काम नहीं किया है। भाजपा वालों ने बिहार के लोगों को सिर्फ ठगने का काम किया है। एनडीए का 34 हेलीकॉप्टर 34 साल की नौजवान के एक हेलीकॉप्टर रूपी ट्रैक्टर को रोकना चाहता है।

उन्होंने कहा कि जब मैं सत्ता में था तो पांच लाख नौकरी देने का काम किया। उन्होंने कहा कि चाचा जी (नीतीश कुमार) पलटे नहीं, बीजेपी वालों ने उन्हें हाईजैक कर लिया, लेकिन चाचा जी का शरीर भले वहां है, उनका दिल हमारे पास है। बिहार में 40 में 39 सांसद एनडीए को दिया। फिर भी महंगाई, बेरोजगारी बढी है।

गठबंधन की सरकार बनने पर एक करोड़ नौकरी देने की कही बात

तेजस्वी ने लोगों से कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो देश में एक करोड़ नौकरी दी जाएगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बर केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनते ही गरीब परिवार की महिला को सलाना एक लाख रुपये उनके खाते में भेजा जाएगा।

रक्षाबंधन से इसकी शुरुआत होगी। रसोई गैस सिलेंडर का दाम पांच सौ रुपये और सेना में अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जाएगा। प्रत्येक उपभोक्ता को दो सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष ने ये कहा

वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी ने कहा कि संविधान खतरे में है। जिस जगह हम खड़े हैं बाबा साहब अंबेडकर की देन है। सिर उठाकर जीने के लिए जनता को आगे आना होगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की सरकार संविधान और लोकतंत्र को नहीं जान रही। उसे सरकार को बदलने की आवश्यकता है। वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के लौरिया साहू जैन उच्च विद्यालय प्रांगण में दोनों नेताओं ने महागठबंधन के प्रत्याशी दीपक यादव के पक्ष में सभा को संबोधित किया।

ये भी पढे़ं-

Tejashwi Yadav: 'मोदी जी के 200 फायर ब्रांड नेताओं से अकेला लड़ रहा बिहार का ये बेटा', गोपालगंज में गरजे तेजस्वी

Amit Shah In Bihar: 'तेजस्वी और राहुल का वोट बैंक घुसपैठिये', बिहार में गठबंधन पर गरजे अमित शाह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.