Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Accident News: बेतिया में ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

Bihar Accident बिहार के बेतिया में शुकवार शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ जिसमें एक युवक की मौत हो गई। हवाई अड्डा हनुमान मंदिर के पास बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी थी। मृतक की पहचान रुपेश कुमार के रूप में हुई है। इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने बेतिया-अरेराज पथ को जाम कर दिया।

By Jagran News Edited By: Yogesh Sahu Updated: Sat, 24 Aug 2024 01:31 PM (IST)
Hero Image
Bihar Accident: ट्रक की चपेट में बाइक सवार युवक की मौत, विरोध में सड़क जाम

जासं, बेतिया। Bihar Accident: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा हनुमान मंदिर के पास शुक्रवार शाम करीब सात बजे बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक की पहचान छोटा बरवत निवासी चंद्रिका साह के पुत्र रूपेश कुमार (28) के रूप में हुई है। घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। रूपेश कुमार पहले चेक पोस्ट पर होटल चलाता था।

मृतक के साले राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार शाम को उसका साला बाइक से घर जा रहा था। इसी दौरान ट्रक की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पोस्टमार्टम की व्यवस्था की। पोस्टमार्टम के बाद शनिवार को जब शव गांव पहुंचा तो लोग भड़क गए।

एक घंटे लगा रहा जाम

शव को हवाई अड्डा के पास सड़क पर रख दिया गया, जिससे बेतिया-अरेराज मार्ग जाम हो गया। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने आगजनी भी की। जाम के कारण मुख्य मार्ग पर काफी जाम लग गया। यह जाम करीब एक घंटे तक लगा रहा।

सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। सड़क जाम की सूचना मिलने पर सदर एसडीपीओ विवेक दीप मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने उनसे अपनी शिकायत की और मुआवजे की मांग की।

यहां अक्सर होती हैं दुर्घटनाएं

उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट के पास सड़क किनारे अक्सर बालू लदे ट्रक खड़े रहते हैं। जिसके कारण इस क्षेत्र में अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। एसडीपीओ ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि बालू लदे ट्रकों को सड़क किनारे खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

एसडीपीओ के आश्वासन के बाद भीड़ शांत हुई और सड़क जाम हटाया गया। मौके पर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष संजय ठाकुर, मिलन तिवारी, कुंदन कुमार, शत्रुघ्न प्रसाद समेत अन्य लोग मौजूद थे।

लोगों को समझाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई। रूपेश दो भाइयों में छोटा था। इसी साल फरवरी में उसकी शादी हुई थी। घटना के बाद उसके परिजन रो-रोकर बेहाल हैं।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार में बड़ा हादसा, बगहा में गंडक नदी में नाव पलटी; आधा दर्जन लोग डूबे

Most Wanted: पूर्वी और पश्चिमी चंपारण का मोस्ट वांटेड अपराधी STF के हत्थे चढ़ा, सिर पर था 25 हजार का इनाम