Move to Jagran APP

Bihar News : 'ब्लैक एंड व्हाइट' कुत्तों के आतंक से दहशत, 24 घंटे में 22 लोगों को बनाया खूंखार दांतों का शिकार

Bihar News बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में थरुहट क्षेत्र के हरनाटांड़ प्रखंड में दो पागल कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं। इनकी वजह से लोग दहशत में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि कुत्तों ने बीते 24 घंटे में 22 लोगों को अपना शिकार बनाया है। कुत्तों के काटने के बाद लोग अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं।

By Arjun Kumar Jaiswal Edited By: Yogesh Sahu Published: Fri, 22 Dec 2023 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2023 05:17 PM (IST)
'ब्लैक एंड व्हाइट' कुत्तों के आतंक से दहशत, 24 घंटे में 22 लोगों को बनाया खूंखार दांतों का शिकार

संवाद सूत्र, हरनाटांड़। हरनाटांड़ प्रखंड के हरनाटांड़ क्षेत्र में पागल कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा। यहां पागल कुत्तों ने अलग-अलग जगहों पर 22 लोगों को काट लिया।

शुक्रवार को सभी लोग एंटी रेबीज वैक्सीन लेने के लिए अस्पताल पहुंचे। पागल कुत्ते इस तरह से दहशत फैलाए हुए हैं कि लोग सड़क पर मिलने वाले किसी भी कुत्ते से दो गज की दूरी बना ले रहे हैं।

दरअसल, ये कुत्ते लोगों को देखते ही काटने को दौड़ते हैं। गुरुवार को एक पागल कुत्ते ने एक छात्रा सहित तीन लोगों को शिकार बनाया था।

जबकि शुक्रवार को दो-दो पागल कुत्तों ने चार बच्चों सहित आठ लोगों को फिर से काटकर जख्मी कर दिया।

ये हुए घायल

घायलों में बरवा खुर्द गांव निवासी देव कुमार (03), बैरिया खुर्द के अनमोल कुमार (10) व शांति देवी (50), महदेवा की कुंजया कुमारी (07), सेमरा घुसुकपुर की रीता देवी (45), हरनाटांड़ के कोलाई साह (58) व अब्दुल हमीद (32) शामिल हैं।

घायलों ने बताया कि सफेद और काले रंग के दो पागल कुत्ते हरनाटांड़ बाजार से बैरिया खुर्द तक आतंक मचाए हुए हैं। जो सड़क पर गुजरने वाले किसी भी व्यक्ति पर हमला बोल दे रहे हैं।

इससे लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। खासकर बच्चों को काफी सावधानी बरतनी पड़ रही है। इधर, पीएचसी हरनाटांड़ के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. राजेश कुमार सिंह नीरज ने बताया कि आज 22 लोग कुत्ता काटने के शिकार होकर अस्पताल पहुंचे।

रेबीज से सुरक्षित रहें

इनका इलाज कर उन्हें एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाई गई। प्रभारी ने कहा कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में एंटी रेबीज वैक्सीन उपलब्ध है।

हालांकि, लोगों को कुत्तों से सावधानी बरतने की जरूरत है। अगर गलती से कुत्ते ने काट लिया तो तुरंत पीएचसी में पहुंचकर एंटी रेबीज वैक्सीन लें। ताकि आप रेबीज से सुरक्षित रह सकें।

यह भी पढ़ें

Bihar Board: मैट्रिक व इंटर Exam देने वाले छात्र ध्यान दें, मुख्य परीक्षा से 7 दिन पहले करना होगा यह काम, नहीं तो...

Bihar Crime: बेगूसराय के डॉक्‍टर से 20 करोड़ की रंगदारी की मांग, डाक से भेजा लेटर; SP से लगाई सुरक्षा की गुहार


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.