Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 को बिहार में रहेंगे, भगवामय हुआ लौरिया, भाजपा ने झोंक दी ताकत

केंद्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी जोरों से चल रही है। यहां 25 फरवरी को लौरिया से अमित शाह पश्चिम चंपारण ही नहीं पूरे बिहार को साधेंगे। अमित शाह यहां जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरे से ऐतिहासिक नंदनगढ़ के भाग्योदय की संभावना है।

By Sunil TiwariEdited By: Yogesh SahuUpdated: Wed, 22 Feb 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
Bihar: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 को बिहार में रहेंगे, भगवामय हुआ लौरिया, भाजपा ने झोंक दी ताकत

जासं, लौरिया। मौर्य काल के गौरवशाली इतिहास वाला कस्बाई शहर लौरिया केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह स्वागत के लिए तैयार है। पूरा शहर भगवामय हो गया।

साहू जैन स्कूल के खेल के मैदान में आगामी 25 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह आमसभा को संबोधित करेंगे। बिहार के प्राय: सभी कद्दावर नेता पश्चिम चंपारण जिले में कैंप कर रहे हैं।

हालांकि, यह जिला ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल का है। फिर भी पिछले दो दिनों से केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिंहा, बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी, पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार समेत कई दिग्गज यहां मौजूद हैं।

वे गांव-गांव में भ्रमण कर लोगों को सभा के लिए निमंत्रण बांट रहे हैं। यूं कहें तो यह सभा आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर हो रही है।

सभा स्थल से लेकर पूरा शहर राज्यसभा सदस्य सह वाल्मीकिनगर लोकसभा के पूर्व सांसद सतीश चंद्र दुबे के बैनर-पोस्टर से पटा हुआ है।

लौरिया में गृहमंत्री के तीन कार्यक्रम

बताया जाता है कि 25 फरवरी को 10.30 बजे केंद्रीय गृहमंत्री का लौरिया में आगमन होगा। वे साहूजैन स्कूल के खेल के मैदान में 650 वर्गफीट के विशाल मंच से करीब दो लाख लोगों को संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम की तैयारी में लगे भाजपा के वरीय नेता प्रदीप मिश्र का कहना है कि केंद्रीय गृहमंत्री को सुनने के लिए भीड़ अधिक होगी। उस तरह की व्यवस्था की जा रही है।

भाजपा शक्तिकेंद्र के प्रभारी सोमेश कुमार पांडेय का कहना है कि सभा में वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र की जनता के साथ पश्चिम चंपारण जिले का आपार जनसमूह जुटने वाला है।

चीनी मिल के किसान भवन में मंथन

जनसभा को संबोधित करने के बाद गृहमंत्री लौरिया चीनी मिल के किसान भवन में जाएंगे। जहां वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र कोर कमिटी के 150 सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।

बैठक में लोस चुनाव को लेकर रणनीति पर कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। जदयू के गठबंधन से अलग होने के बाद इस सीट को भाजपा हर हाल में जीतना चाहती है।

नंदनगढ़ देखने जाएंगे गृहमंत्री

बैठक के बाद वे नंदनगढ़ का भ्रमण करने के लिए जाएंगे। भ्रमण करने के दौरान उनके साथ भाजपा के मनोज कुमार सिंह, केशव चौबे, वीरेंद्र तिवारी, भूपनारायण यादव, प्रदीप मिश्र और कौशल किशार पांडेय रहेंगे।

जो गढ़ के ऐतिहासिक एवं पुरात्विक महत्व के बारे में गृहमंत्री को अवगत कराएंगे। आधे घंटे के भ्रमण के बाद गृहमंत्री पटना के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें