Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran: जमीन रजिस्ट्री के नाम पर साढे़ पांच लाख की ठगी, 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज; जांच जारी

बगहा में जमीन रजिस्ट्री के नाम पर साढे़ पांच लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बगहा नगर थाने के न्यू कॉलोनी निवासी संगीता देवी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

By Tufani ChaudharyEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 16 Aug 2023 07:14 PM (IST)
Hero Image
जमीन रजिस्ट्री के नाम पर साढे़ पांच लाख की ठगी। सांकेतिक तस्वीर

संवाद सहयोगी, बगहा: बगहा में जमीन रजिस्ट्री के नाम पर साढे़ पांच लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नगर थाने के न्यू कॉलोनी निवासी संगीता देवी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के मुताबिक, वार्ड नंबर 24 स्थित मलाई राम चौक निवासी अनिल कुमार यादव व उनका बेटा प्रिंस कुमार यादव दो नवंबर 2022 को न्यू कॉलोनी निवासी संगीता देवी के घर आए और बोला कि बेटी की शादी करनी है। कुछ पैसा कम पड़ रहा है।

हमारे पास जमीन है। उसमें से साढ़े चार धूर जमीन बेचनी है, जिसकी कीमत 11.25 लाख रुपये है। उसके बाद जमीन पर पहले ही चार लाख अस्सी हजार रुपये ले लिए। एकरारनामा भी बना दिया कि तीन माह के अंदर अगर पैसा वापस नहीं किया तो चौथे महीने जमीन रजिस्ट्री कर दूंगा।

18 जनवरी 2023 को वे फिर संगीता देवी के घर आए और कहा कि उस जमीन पर और पैसा चाहिए। जिसके बाद उन्हें चेक के माध्यम से एक लाख 43500 रुपये दे दिया गया। इस प्रकार जमीन देने के नाम पर साढ़े पांच लाख रुपये ले लिया गया।

दूसरे के नाम पर कर दी जमीन की रजिस्ट्री 

हालांकि, पांच अगस्त को जब जमीन रजिस्ट्री करने के लिए बोला गया तो मुकरने लगे। इसके बाद अपने स्तर से पता किया तो जानकारी मिली कि अनिल कुमार यादव व उनके बेटे ने दूसरे किसी मस्तानटोला निवासी पप्पू खान, शहनवाज खान और दिलशेर खान के नाम जमीन रजिस्ट्री कर दिया है।

अब उससे पैसे की मांग की जा रही है तो जान से मारने की धमकी दी जा रही है। मामले में थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर जांच की जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें