Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चलती बाइक पर गिरा हाईटेंशन तार-युवक की मौत; बीमार बीवी के इलाज के लिए मालिक से पैसे लेने जा रहा था शख्‍स

बिहार के पश्चिमी चंपारण में बाइक से जा रहे एक युवक पर हाईटेंशन तार गिर गया। इसकी चपेट में आने से युवक की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाइक भी जलकर खाक हो गया। मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। प्रशासन के समझाने के बाद फिर शांत हुए।

By Pradeep Kumar DwivediEdited By: Shashank ShekharUpdated: Mon, 25 Sep 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
चलती बाइक पर हाईटेंशन तार टूटकर गिरने से युवक की मौत;

संवाद सूत्र, नौतन,(पश्चिमी चंपारण): बिहार के पश्चिमी चंपारण में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। जिले में स्थानीय प्रखंड स्थित वैद्यनाथ नगर गांव के पास बाइक से जा रहे एक युवक पर अचानक हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया। इस दौरान झुलसने से युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

बाइक भी जलकर खाक हो गया। मृतक की पहचान बरदाहा पंचायत के बन्हौरा गांव निवासी सदाम आलम(32)के रूप में हुई।

युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का हंगामा 

उधर, ग्रामीणों को जब घटना की सूचना मिली तो प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। आरोप है कि जर्जर तार होने के कारण दुर्घटना हुई है।

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष खालिद अख्तर के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। आक्रोशित लोगों को समझा-बूझाकर शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया।

मामले में थाना अध्यक्ष ने क्या कहा

थानाध्यक्ष ने कहा कि मृतक वैद्यनाथ नगर में अवस्थित अंशुपाल गैस एजेंसी में चालक था। वह अपने गांव बन्हौरा से बाइक से एजेंसी में काम करने के लिए आ रहा था। इसी दौरान एजेंसी से 200 मीटर पहले अचानक विद्युत तार टूटकर गिर गया और घटनास्थल पर ही उसकी झुलसकर मौत हो गई।

बिजली विभाग के कनीय अभियंता रवींद्र कुमार रजक ने बताया कि तेज हवा के कारण तार टूटकर गिरा है। वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। विभागीय स्तर से जो सहायता मिलती है, पीड़ित परिवार को दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

मुआवजे दिलाने का आश्वासन देने के बाद शांत हुए ग्रामीण

सड़क पर शव रखकर हंगामा कर रहे ग्रामीणों को बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने विभागीय स्तर से मुआवजा दिलाने एवं जर्जर तार को बदलने का आश्वासन दिया। उसके बाद आक्रोशित ग्रामीण माने। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तार काफी जर्जर हो गया है। तेज हवा चलने पर तार टूटकर गिर जाता है। कई दिनों तक बिजली बाधित हो जाती है।

यह भी पढ़ें: अपराधी बेखौफ! भूमि विवाद सुलझाने गए इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष पर जानलेवा हमला, हथियार छीनने की कोशिश; तीन अरेस्ट

पत्नी कर रही थी पति के आने का इंतजार

जानकारी के मुताबिक, मृतक की पत्नी जैनब खातून बीमार है। उसे इलाज कराने के लिए गोरखपुर ले जाना था। घर में पैसे नहीं थे। इसलिए, सुबह में एजेंसी मालिक से पैसे लेने के लिए बाइक से निकाला था।

बताया जा रहा है कि पति ने पत्नी को तैयार रहने के लिए कहा था। पत्नी तैयार होकर इंतजार कर रही थी। इस बीच सूचना मिली करंट से सदाम की मौत हो गई। पति के मौत की सूचना मिलते हीं पत्नी बेहोश हो गई।

मृतक के पिता जजुल अंसारी ने बताया कि सदाम हीं घर में कमाने वाला था। सात साल पहले उसकी शादी हुई थी। उसे दो बेटे और एक बेटी है।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर:पूर्व उप महाप्रबंधक की कारस्तानी, निगम के करोड़ों रुपये किए ट्रांसफर; 10 करोड़ से अधिक की करा ली FD