Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

West Champaran: नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला होमगार्ड जवान गिरफ्तार, जान से मारने की धमकी का भी लगा आरोप

West Champaran Crime News भैरोगंज थाने की पुलिस ने वाल्मीकिनगर थाने की पुलिस के सहयोग से नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले जवान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को पूछताछ के बाद बेत‍िया जेल भेज दिया है। जांच में आरोप सही पाए जाने पर पुलिस आरोपी होमगार्ड की तलाश में छापेमारी कर रही थी।

By Tufani Chaudhary Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 29 Jul 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
West Champaran News: गिरफ्तार हाेमगार्ड का फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, जागरण/भैरोगंज (बगहा)। भैरोगंज थाने की पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले होम गार्ड के जवान सरोज सिंह को वाल्मीकिनगर थाने की पुलिस के सहयोग से रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद सोमवार को बेतिया जेल भेज दिया गया।

भैरोगंज थानाध्यक्ष भरत कुमार ने बताया कि जवान के खिलाफ भैंसही निवासी वीरेंद्र राम ने अपने पुत्र लखन राम को नौकरी दिलाने के नाम पर चार लाख 35 हजार लेने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

गोल चौक के पास से पकड़ाया आरोपी होमगार्ड

पुलिस जांच में मामला सही पाये जाने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही थी। रविवार को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के जुड़ा निवासी जवान सरोज सिंह को वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र में देखा गया है। जिसके बाद पुलिस की टीम वाल्मीकिनगर थाना पहुंची और आरोपी को गोल चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया ।

इधर, भैंसही निवासी वीरेंद्र राम ने बताया कि उसके पुत्र लखन को पशुपालन विभाग के क्लर्क के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर दो साल पहले जुड़ा निवासी व होमगार्ड जवान सरोज सिंह ने चार लाख 35 हजार रुपये लिए थे। जिसके बाद में उसने विभाग में योगदान करने के लिए कई पत्र दिए।

जिसे लेकर जब उनके पुत्र लखन कुमार पटना स्थित विभाग में पहुंचे तो जानकारी मिली कि योगदान पत्र पूरी तरह से फर्जी है। इसके बाद से उनके द्वारा रुपये की मांग की जा रही थी, लेकिन रुपये वापस नहीं किया जा रहा था। मांगने पर उनके साथ होमगार्ड का जवान उनके बदसलूकी करने लगा और जान से मारने की भी धमकी देने लगा।

भैरोगंज थाने में गिरफ्तार जवान से एक माह से ही किसी प्रकार की सेवा नहीं ली जा रही थी। जानकारी मिली थी कि वह लोगों से धोखाधड़ी का काम कर रहा है। उसके बाद से उसे घर बैठने का आदेश दिया गया था। - अनिल कुमार वर्मा , कमांडेंट, होमगार्ड कार्यालय, बगहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर