Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुसीबत के समय बेहद जरूरी खर्चों को पूरा करने में मददगार है बजाज फाइनेंस का इंस्टा पर्सनल लोन

बजाज फाइनेंस के प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर के साथ आप आपात स्थितियों में होने वाले खर्चों को आसानी से संभाल सकते हैं। बजाज फाइनेंस का इंस्टा पर्सनल लोन पैसों की तत्काल जरूरत पड़ने पर आपको तुरंत समाधान उपलब्ध कराता है और कुछ ही मिनट के भीतर लोन की रकम आपको मिल जाती है। ग्राहक भी सिर्फ मोबाइल नंबर से अपने प्री-अप्रूव्ड लोन लिमिट के बारे में जान सकते हैं।

By Jagran News Edited By: Subhash Gariya Updated: Mon, 09 Sep 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
बजाज फाइनेंस का इंस्टा पर्सनल लोन इमरजेंसी में तुरंत पैसे उपलब्ध करवाता है।

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। आमतौर पर लोन लेने की प्रक्रिया काफी लंबी होती है, जिसमें आवेदन के लिए कई चरणों से गुज़रना पड़ता है और लोन की रकम मिलने में काफी विलंब होता है। किसी भी तरह की आपात स्थिति में जब तुरंत पैसों जरूरत होती है, तो उस स्थिति में बिना किसी देरी के मिलने वाला प्री-अप्रूव्ड लोन बेहद मददगार साबित होता है। बजाज फाइनेंस का इंस्टा पर्सनल लोन पैसों की तत्काल जरूरत पड़ने पर आपको तुरंत समाधान उपलब्ध कराता है, और कुछ ही मिनट के भीतर लोन की रकम आपको मिल जाती है। मौजूदा ग्राहक प्री-अप्रूव्ड इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी रकम 30 मिनट से 4 घंटे* के भीतर आपके खाते में पहुंच जाती है। नए ग्राहक भी सिर्फ अपने मोबाइल नंबर और OTP की मदद से अपने प्री-अप्रूव्ड लोन लिमिट के बारे में जान सकते हैं। ये प्री-अप्रूव्ड ऑफर लोन की प्रक्रिया को सरल बना देते हैं, जिससे आपात स्थितियों में पैसों की जरूरत पड़ने पर आपको तुरंत और आसानी से लोन मिलना संभव होता है।

इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त करने के हर चरण के बारे में नीचे बताया गया है:

आप तुरंत और बड़ी आसानी से इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज फिनसर्व वेबसाइट के इंस्टा पर्सनल लोन पेज पर जाएँ और ‘चेक ऑफर’ पर क्लिक करें।

अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर भरें और OTP के साथ अपने प्रोफाइल को वेरीफाई करें।

स्क्रीन पर प्री-असाइन्ड लोन लिमिट वाला ऑफर दिखाई देगा। आप या तो इसे चुन सकते हैं या इससे कम रकम चुन सकते हैं।

उपलब्ध विकल्पों में से लोन चुकाने की समय-सीमा चुनें।

"प्रोसीड" पर क्लिक करके ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी करें।

सभी ग्राहकों के लिए प्रक्रिया में थोड़ा अंतर हो सकता है, जो इस बात पर निर्भर है कि आप नए ग्राहक हैं या पहले से ही कंपनी के ग्राहक हैं। कुछ ग्राहकों को अपने लोन की आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए अतिरिक्त दस्तावेज जमा करने की ज़रूरत हो सकती है।

बजाज फिनसर्व इंस्टा पर्सनल लोन की कुछ खूबियों के बारे में नीचे बताया गया है:

30 मिनट* से 4 घंटे के भीतर लोन की रकम प्राप्त करें

चुनिंदा ग्राहक 30 मिनट* जितने मामूली समय से लेकर 4 घंटे के भीतर अपनी ज़रूरत की रकम प्राप्त कर सकते हैं। यह सुविधा इस तरह की आपात स्थितियों से निपटने में बेहद कारगर है, जिनमें पहले से ही काफी रकम खर्च करने की जरूरत होती है।

इनकम प्रूफ की कोई जरूरत नहीं*

हमारे कुछ चुनिंदा ग्राहक किसी तरह की कागजी कार्रवाई के बिना बजाज फिनसर्व इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें इनकम-प्रूफ या KYC दस्तावेज भी जमा नहीं करना पड़ता है।

लोन की सुविधाजनक समय-सीमा

आप अपनी ज़रूरतों और लोन चुकाने पर होने वाले खर्च को ध्यान में रखते हुए 6 से 63 महीने तक की समय-सीमा चुन सकते हैं। इस तरह की सहूलियत से आपके लिए अपने रोजमर्रा के खर्चों पर कोई अतिरिक्त बोझ डाले बिना लोन चुकाना बेहद आसान हो जाता है। इंस्टा पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर भी एक सुविधाजनक साधन है, जिसमें आप लोन की रकम, ब्याज़ दर और समय-सीमा भरकर अपनी EMIs का अंदाज़ा लगा सकते हैं। इससे लोन की अलग-अलग रकम के लिए EMIs की तुलना करने और लोन चुकाने की अपनी क्षमता के अनुसार सबसे बेहतर विकल्प चुनने में मदद मिलती है।

अंत में हम कह सकते हैं कि, इंस्टा पर्सनल लोन तुरंत आर्थिक मदद की ज़रूरत वाले लोगों को बेहद आसान और सबसे कारगर समाधान उपलब्ध कराता है। आप प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र का लाभ उठाकर लोन के आवेदन की लंबी और थका देने वाली प्रक्रिया से छुटकारा पा सकते हैं, और सिर्फ 30 मिनट* से 4 घंटे* के भीतर लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं। यह सेवा खास तौर पर आपात स्थितियों के दौरान बेहद मददगार साबित होती है, क्योंकि ऐसे मौकों पर समय सबसे ज्यादा मायने रखता है। लोन पाने में सहूलियत और समय-सीमा के सुविधाजनक विकल्पों के साथ-साथ चुनिंदा ग्राहकों के लिए इनकम प्रूफ* की कोई ज़रूरत नहीं होने से इसका आकर्षण और बढ़ जाता है, जिससे यह बड़ी संख्या में लोन लेने वाले लोगों के लिए सुलभ और प्रबंधनीय हो जाता है। चाहे आप बजाज फाइनैंस के मौजूदा ग्राहक हों या नए ग्राहक हों, इंस्टा पर्सनल लोन को परेशानी-मुक्त अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, ताकि आप अपनी तात्कालिक ज़रूरतों को बुलंद हौसले के साथ और आसानी से पूरा कर सकें।

* केवल चुनिंदा ग्राहकों के लिए लागू

नोट - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।