Move to Jagran APP
JNM Brandverse

इन 5 खूबियों की वजह से अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए इंस्टेंट लोन ऐप्स हैं सबसे बेहतर

Bajaj Finance Insta Personal Loan इंस्टेंट लोन ऐप्स की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें लोन के लिए आवेदन करना बेहद आसान है। यह प्रक्रिया बेहद सरल है जिसके लिए कम-से-कम दस्तावेज़ों की ज़रूरत होती है। ग्राहक अपना निजी विवरण और बुनियादी वित्तीय जानकारी प्रदान करके कुछ ही मिनटों में इंस्टेंट लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। यहां पढ़ें पूरा आर्टिकल..

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Published: Tue, 25 Jun 2024 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 05:20 PM (IST)
इन खूबियों की वजह से इंस्टेंट लोन ऐप्स हैं सबसे बेहतर

ब्रांड डेस्क, नई दिल्ली। आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में, तुरंत और भरोसेमंद तरीके से आर्थिक सहायता प्राप्त करना बेहद ज़रूरी है। बात चाहे मेडिकल इमरजेंसी की हो, या फिर घर की मरम्मत कराने या अंतिम समय में यात्रा का अवसर मिलने की बात हो, इस तरह के खर्चो को पूरा करने के लिए तुरंत फंडिंग की सुविधा काफी मायने रखती है।

इंस्टेंट लोन ऐप्स की वजह से लोगों के लिए फंडिंग पाने के तरीके में बड़ा बदलाव आया है, जिसकी प्रक्रिया काफी तेज़ और सुविधाजनक है। अब आप भी इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए बड़ी आसानी से बजाज फिनसर्व मोबाइल ऐप का उपयोग कर सकते हैं, जो 30 मिनट* से 4 घंटे के भीतर लोन की रकम आपके खाते में जमा कर देता है।

इंस्टेंट लोन ऐप्स के कुछ शानदार फीचर्स के बारे में नीचे बताया गया है, जिनकी वजह से ये ऐप्स आपात स्थिति के दौरान खर्चों को पूरा करने के लिए सबसे बेहतर विकल्प बन गए हैं:

आवेदन की आसान प्रक्रिया

इंस्टेंट लोन ऐप्स की सबसे बड़ी खासियत यह है कि, इसमें लोन के लिए आवेदन करना बेहद आसान है। यह प्रक्रिया बेहद सरल है, जिसके लिए कम-से-कम दस्तावेज़ों की ज़रूरत होती है। ग्राहक अपना निजी विवरण और बुनियादी वित्तीय जानकारी प्रदान करके कुछ ही मिनटों में इंस्टेंट लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

लोन से जुड़ी तमाम परेशानियों को दूर करने वाली यह प्रक्रिया लंबी कागजी कार्रवाई और बैंक के चक्कर लगाने की ज़रूरत को खत्म कर देती है।

तुरंत रकम पाने की सुविधा

इंस्टेंट लोन ऐप को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है, ताकि ग्राहकों के फंड को तुरंत मंजूरी दी जा सके और रकम उनके खाते में तुरंत जमा की जा सके। बजाज फिनसर्व इंस्टा पर्सनल लोन के साथ, लोन की रकम सीधे ग्राहक के बैंक खाते में जमा कर दी जाती है। यह सुविधा आपात स्थिति के लिए विशेष रूप से मददगार है, क्योंकि ऐसे मौकों पर पैसों की सख्त ज़रूरत होती है।

लोन की रकम और समय-सीमा चुनने की सुविधा

इंस्टेंट लोन ऐप्स ग्राहकों को लोन की रकम के साथ-साथ लोन चुकाने की समय-सीमा चुनने में भी काफी सहूलियत देते हैं। बजाज फिनसर्व ऐप के साथ, आप अपनी ज़रूरतों को ध्यान में रखकर इंस्टा पर्सनल लोन चुकाने की समय-सीमा चुन सकते हैं, जो 63 महीने तक हो सकती है।

सुरक्षित एवं यूजर-फ्रेंडली इंटरफ़ेस

पैसों का लेन-देन करते समय सुरक्षा सबसे ज्यादा मायने रखती है। जाने-माने इंस्टेंट लोन ऐप्स अपने यूजर्स की निजी और वित्तीय डेटा की हिफाजत के लिए एडवांस्ड एन्क्रिप्शन तकनीक का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, इन ऐप्स का इंटरफ़ेस भी काफी यूजर-फ्रेंडली होता है, जिससे यूजर्स के लिए नेविगेट करना और ज़रूरी जानकारी हासिल करना आसान हो जाता है।

प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र्स

आजकल ज्यादातर इंस्टेंट लोन ऐप्स कसौटी पर खरा उतरने वाले ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र देते हैं। इस तरह के ऑफ़र ग्राहकों की क्रेडिट हिस्ट्री और उनके फाइनैंशियल प्रोफ़ाइल पर आधारित होते हैं, जिससे उन्हें तुरंत फंडिंग की सुविधा मिलती है। इंस्टा पर्सनल लोन मौजूदा ग्राहकों को प्री-अप्रूव्ड लोन प्रदान करता है, जिससे आवेदन प्रक्रिया आसान हो जाती है और लोन मिलने में लगने वाला समय कम हो जाता है। आपको अपने ऑफ़र के बारे में जानने के लिए सिर्फ अपना मोबाइल नंबर और OTP भरना होगा।

ऐप के ज़रिये छोटी रकम के पर्सनल लोन के लिए कैसे आवेदन करें

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन ऐप के उपयोग से संबंधित हर चरण के बारे में नीचे बताया गया है:

1.बजाज फिनसर्व ऐप इंस्टॉल करें

एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से या iOS यूजर्स ऐप स्टोर से बजाज फिनसर्व ऐप डाउनलोड करें।

2. पर्सनल लोन सेक्शन पर जाएँ

ऐप इंटरफ़ेस में मौजूद पर्सनल लोन सेक्शन पर जाएँ।

3.लोन की रकम और समय-सीमा चुनें

आपकी एलिजिबिलिटी की पुष्टि करने के बाद, ऐप आपको अपनी ज़रूरतों के अनुरूप लोन की रकम और चुकाने की समय-सीमा चुनने में सहायता करेगा। आप इंस्टा लोन EMI कैलकुलेटर का उपयोग करके अपनी EMI की रकम के बारे में जान सकते हैं, और इसके आधार पर अंदाजा लगा सकते हैं यह आपके बजट में फिट बैठता है या नहीं।

4.आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें

यह ऐप आपको आय, पहचान और पते के प्रमाण जैसे ज़रूरी दस्तावेज़ अपलोड करने के लिए कह सकता है। चुनिंदा ग्राहकों को कोई दस्तावेज़ जमा करने की ज़रूरत नहीं हो सकती है, जो आपके प्रोफ़ाइल पर निर्भर है।

5.अपने आवेदन-पत्र पर गौर करने के बाद सबमिट करें

दी गई सभी जानकारी पर अच्छी तरह गौर करें और अपना आवेदन जमा करने के लिए आगे बढ़ें।

निष्कर्ष

इंस्टेंट लोन ऐप्स ने आर्थिक मदद पाने के हमारे तरीके को बदल दिया है, जो सुविधाजनक और तेज़ होने के साथ-साथ हमें सहूलियत भी देता है। इंस्टा पर्सनल लोन अपनी आसान आवेदन प्रक्रिया, तुरंत रकम पाने की सुविधा और यूजर-फ्रेंडली इंटरफ़ेस के साथ सबसे अलग है।

इंस्टा पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर, प्री-अप्रूव्ड ऑफ़र और बेहद कम कागजी कार्रवाई जैसी अन्य सुविधाओं की वजह से लोन लेने का अनुभव और भी बेहतर हो जाता है। इंस्टा पर्सनल लोन की सुविधा चौबीसों घंटे उपलब्ध है जिसके लिए किसी कलैटरल की ज़रूरत नहीं होती है, इसलिए यह तुरंत पैसों की आवश्यकता वाले लोगों के लिए सबसे बेहतर विकल्प बन गया है।

नोट - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

डिस्क्लेमर - यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए लिखा गया है। निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सुझाव लें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.