Move to Jagran APP

डिजिटल पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करें और मिनटों में कैश पाएं

इंस्टा पर्सनल लोन के जरिये आप पैसों की सख्त जरूरत पड़ने पर बस कुछ ही मिनटों में लोन की रकम पा सकते हैं। ग्राहक अब लोन पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और बस कुछ ही क्लिक के साथ मिनटों में अपने खाते में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं। बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन की पेशकश करता है जो ग्राहकों के लिए प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर है।

By Jagran NewsEdited By: Subhash GariyaUpdated: Wed, 20 Sep 2023 06:33 PM (IST)
Hero Image
बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन की पेशकश करता है, जो ग्राहकों के लिए प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर है।

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। मौजूदा दौर को तेज रफ्तार, सुविधाओं और डिजिटल साधनों के उपयोग के लिए जाना जाता है, और ऐसे माहौल में लोगों के आर्थिक सहायता प्राप्त करने के तरीकों में भी बड़े पैमाने पर बदलाव आया है। डिजिटल पर्सनल लोन की शुरूआत सचमुच ऐसे लोगों के लिए एक वरदान की तरह है, जिन्हें अचानक सामने आने वाले खर्चों को पूरा करने के लिए तुरंत पैसों की जरूरत होती है। ग्राहक अब लोन पाने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और बस कुछ ही क्लिक के साथ मिनटों में अपने खाते में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन की पेशकश करता है, जो ग्राहकों के लिए प्री-अप्रूव्ड लोन ऑफर है। सचमुच यह एक बेहतरीन समाधान है, जिसे मुसीबत की घड़ी में अचानक पैसों की जरूरत पड़ने पर हालात को अच्छी तरह संभालने और तुरंत मदद पाने के लिए डिजाइन किया गया है। प्री-अप्रूव्ड ऑफर के जरिये आप तुरंत, आसानी से और अधिक सुविधाजनक तरीके से लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

मौजूदा ग्राहकों को 12,76,500 रुपये तक का डिजिटल पर्सनल लोन मिल सकता है, जबकि नए ग्राहक सिर्फ अपने मोबाइल नंबर और OTP की मदद से अपनी प्री-असाइन्ड लोन लिमिट के बारे में तुरंत जान सकते हैं।

बजाज फिनसर्व इंस्टा पर्सनल लोन पाने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

बजाज फिनसर्व वेबसाइट के इंस्टा पर्सनल लोन पेज पर जाएं।

ऑनलाइन फॉर्म खोलने के लिए, उस पेज पर "चेक ऑफर" बटन पर क्लिक करें।

अपने प्रोफाइल को वेरीफाई करने के लिए अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर और OTP भरें।

अब आपको अपनी स्क्रीन पर प्री-असाइन्ड लिमिट के साथ एक ऑफर दिखाई देगा। आपके पास इस ऑफर को स्वीकार करने या कम रकम चुनने का विकल्प होता है।

अपनी सहूलियत को देखते हुए लोन चुकाने की समय-सीमा चुनें।

"प्रोसीड" पर क्लिक करके ऑनलाइन फॉर्म को पूरा करें।

यहां बताया गया है कि, आप कैसे अपने इंस्टा पर्सनल लोन के लिए EMI की रकम के बारे में जान सकते हैं:

आप इंस्टा पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर की मदद से EMI और लोन चुकाने की समय-सीमा तय कर सकते हैं और फिर आप अपने बजट के हिसाब से लोन की रकम चुन सकते हैं। आप लोन चुकाने की अपनी क्षमता के अनुसार EMI की रकम को घटा या बढ़ा सकते हैं। आप लोन चुकाने की समय-सीमा बढ़ाकर अपनी EMI की रकम कम कर सकते हैं, और इसके विपरीत लोन चुकाने की समय-सीमा को कम करने पर EMI की रकम बढ़ जाएगी। EMI कैलकुलेटर में मूलधन और ब्याज की रकम को अलग-अलग करके भी दिखाया जाता है। इसके अलावा, आप 'व्यू रीपेमेंट शिड्यूल’ पर क्लिक करके अपनी EMIs का विवरण भी देख सकते हैं।

इंस्टा पर्सनल लोन के कुछ फायदों के बारे में नीचे बताया गया है:

तुरंत प्रोसेसिंग

इंस्टा पर्सनल लोन के लिए आवेदन की लंबी-चौड़ी प्रक्रिया से गुजरने की जरूरत नहीं होती है और आप बेहद कम समय में अपने लोन ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मौजूदा और नए, दोनों ग्राहक अपना मोबाइल नंबर और OTP दर्ज करके बड़ी आसानी से अपने इंस्टा पर्सनल लोन ऑफर के बारे में जान सकते हैं। इस तरह, आप घर बैठे ही मिनटों में लोन की रकम प्राप्त कर सकते हैं।

तुरंत रकम पाने की सुविधा

इंस्टा पर्सनल लोन भी एयरपोर्ट पर बनाए गए ग्रीन चैनलों की तरह काम करता है, जिसमें ग्राहकों की सुविधा के लिए सभी प्रक्रियाओं को जल्दी से पूरा किया जाता है। लोन के लिए आवेदन जमा करने के 30 मिनट से 4 घंटे के भीतर लोन की रकम आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाती है।

इनकम वेरीफिकेशन की जरूरत नहीं और कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं

हमारे कुछ मौजूदा ग्राहक किसी तरह की कागजी कार्रवाई के बिना इंस्टा पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें इनकम-प्रूफ या KYC दस्तावेज़ भी जमा नहीं करना पड़ता है। इसके अलावा, पूरी प्रक्रिया में कुछ भी छिपाया नहीं जाता है। लोन एग्रीमेंट और कंपनी की वेबसाइट पर सभी लागू फीस और शुल्क की सूची दी गई होती है। कोई छिपा हुआ शुल्क नहीं लिया जाता है।

सुविधाजनक समय-सीमा

हम इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि, दो अलग-अलग लोगों की जरूरतें कभी भी एक जैसी नहीं हो सकतीं हैं। इंस्टा पर्सनल लोन चुकाने की अवधि 6 से 63 महीनों तक होती है। आप अपनी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लोन चुकाने की समय-सीमा चुन सकते हैं।

आज की दुनिया में मनी मैनेजमेंट सबसे ज्यादा मायने रखता है, और ऐसे दौर में अचानक सामने आने वाले खर्चों को आराम से पूरा करने के लिए बजाज फाइनैंस इंस्टा पर्सनल लोन सबसे बेहतर विकल्प है। इंस्टा पर्सनल लोन सच में लोन पाने का बेहद सरल और सुविधाजनक तरीका है, जिसके जरिये आप छोटे और बड़े, दोनों तरह के खर्चों को आसानी से पूरा कर सकते हैं।

अपने प्री-अप्रूव्ड ऑफर के बारे में जानने के लिए आज ही बजाज फिनसर्व की वेबसाइट पर जाएं।

नोट : यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।

डिस्क्लेमर : इस आर्टिकल में दी गई जानकारी केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से है, वित्तीय सलाह के लिए नहीं। सटीकता और पूर्णता की गारंटी नहीं है। इस जानकारी के आधार पर किसी तरह के जोखिम के लिए प्रकाशक या वेबसाइट जिम्मेदार नहीं है।