Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bank of Baroda का नया ऑफर; कम ब्याज पर मिलेगा होम लोन, प्रोसेसिंग चार्जेस के साथ प्रीपेमेंट की भी छूट

Bank of Baroda बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से ऑफर 31 दिसंबर 2022 तक के लिए निकाला गया है। ये ऑफर बैंक के द्वारा इशू किए जाने वाले नए होम लोन के साथ-साथ बैलेंस ट्रांसफर पर दिया जाएगा।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sun, 13 Nov 2022 10:47 AM (IST)
Hero Image
Bank of Baroda announces 0.25 percent cut in home loan interest rate

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश के बड़े सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। बैंक ने बढ़ती ब्याज दरों के बीच होम लोन को 0.25 प्रतिशत सस्ता कर दिया है। इसके बाद अब बैंक की ओर से होम लोन 8.25 प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जा रहा है। हालांकि बैंक की ओर से होम लोन की ब्याज दरों में कटौती सीमित समय के लिए की गई है और होम लोन पर ये नई ब्याज दर 14 नवंबर से लागू हो रही है।

बैंक के द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि यह स्पेशल ब्याज दर 31 दिसंबर, 2022 तक के लिए है। होम लोन की ब्याज दर में 0.25 प्रतिशत की कटौती के साथ ही प्रोसेसिंग चार्जेस और प्रीपेमेंट की भी छूट का लाभ मिलेगा।

इन लोगों को मिलेगा फायदा

बैंक ने बताया कि स्पेशल ब्याज दर नए लोन के साथ- साथ बैलेंस ट्रांसफर पर भी मिलेगी। हालांकि स्पेशल ब्याज दर ग्राहक की क्रेडिट प्रोफाइल पर भी निर्भर करेगी। इसके साथ बताया गया कि बैंक के द्वारा दिए जाने वाले होम लोन की खासियत यह है कि इसकी अवधि 30 साल तक की हो सकती है। इसके साथ ही कम से कम दस्तावेज और कोई भी प्री-पेमेंट या पार्ट-पेमेंट चार्जेस को नहीं लिया जा रहा है।

बैंक ने बढ़ाया MCLR

बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लेंडिंग रेट (MCLR) में 10 से 15 आधार अंक यानी 0.10 से लेकर 0.15 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी का एलान किया गया है। अब बैंक की ओर से दिए जा रहे लोन का एक साल का एमसीएलआर 8.05 प्रतिशत हो गया है, जो पहले 7.95 प्रतिशत था। इसके साथ ओवरनाइट एमसीएलआर को 15 आधार अंक या 0.15 प्रतिशत बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत कर दिया गया है।

बता दें, एमसीएलआर के आधार पर ही बैंक पर्सनल लोन, होम लोन, कार लोन और अन्य सभी प्रकार के लोन की ब्याज दर निर्धारित करते हैं।

ये भी पढे़ं-

अगले हफ्ते से फिर शुरु हो सकती है ट्विटर की पेड वेरिफिकेशन सर्विस 'Twitter Blue', जानें क्यों लगाई थी रोक

RBI Governor: जल्द ही कम हो सकती है महंगाई, सरकार और आरबीआई मिलकर उठा रहे हैं कदम