Move to Jagran APP

कहीं सनी देओल के घर की तरह बैंक आपके खिलाफ भी न निकाल दे नोटिस, लोन लेने के बाद तुरंत करें ये काम

Sunny Deol Villa सनी देओल के बंगले सनी विला की नीलामी के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से हाल ही में नोटिस निकाला गया था। हालांकि आज बैंक ने तकनीकी कारण का हवाला देते हुए इस नीलामी नोटिस को वापस ले लिया है। अगर आप पर कोई लोन है तो इंमरजेंसी फंड बनाकर रखना चाहिए जिससे कि ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े। (फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Abhinav ShalyaPublished: Mon, 21 Aug 2023 04:19 PM (IST)Updated: Mon, 21 Aug 2023 04:19 PM (IST)
सनी विला की नीलामी के लिए बैंक की ओर से नोटिस निकाला गया था।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। हाल ही में बॉलीबुड एक्टर सनी देओल के मुंबई स्थित बंगले के नीलाम करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से एक विज्ञापन निकाला गया था। इस विज्ञापन में कहा गया था कि सनी देओल को 56 करोड़ का कर्ज लौटाना है, जिसे वह वापस करने में असफल रहे हैं।

इसी के चलते बैंक ने सनी देओल संपत्ति को नीलाम करने का फैसला लिया है। इस नीलामी की शुरुआती कीमत 51.43 करोड़ रुपये रखी गई थी। हालांकि, आज बैंक ने तकनीकी कारण का हवाला देते हुए इस नीलामी नोटिस को वापस ले लिया है।

अगर आप चाहते हैं कि लोन आपके लिए कभी सिरदर्द न बनें और ऐसा कोई नोटिस आपके खिलाफ बैंक न निकाले तो आपको लोन लेने के बाद कुछ नियमों का पालन करना चाहिए।

लोन लेने के बाद करें इन नियमों का पालन

  • लोन लेने के बाद हमेशा आपको समय पर किस्त का भुगतान करना चाहिए।
  • उतना ही लोन चाहिए, जितना आप वापस कर सके।
  • अगर आपके पास कहीं से अधिक पैसा आ गया है तो तुरंत आपको लोन को चुकाने में इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपको मूलधन कम करने में मदद मिलेगी।
  • अगर आप लोन नहीं चुका पा रहे तो ईएमआई को कम करने के लिए आपको बैंक से बातचीत करनी चाहिए।
  • हमेशा फ्लोटिंग रेट पर लोन लें। इसका फायदा ये होगा कि जब भी ब्याज दर कम होगी। इसका फायदा आपको मिलेगा। हालांकि, इसका नुकसान ये है कि जब भी ब्याज दर बढ़ती है तो ईएमआई बढ़ जाती है।
  • हमेशा आपको अपने पास एक इमरजेंसी फंड रखना चाहिए, जिससे कि नौकरी छूटने या बिजनेस में मंदी के समय आप तीन से लेकर छह महीने तक अपने  का ईएमआई का बिना किसी परेशानी के भुगतान कर पाएं।

 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.