Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शेयरों की बिक्री की घोषणा के बाद Adani Energy Solution के शेयर में तेजी, 11 फीसदी से ज्यादा उछला स्टॉक

Adani Group Share आज गौतम अदाणी (Gautam Adani) की कंपनी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों (Adani Energy Solutions Share) में शानदार तेजी देखने को मिली है। शुरुआती कारोबार से ही कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। कंपनी ने हाल ही में शेयरों की बिक्री करने का एलान किया है। इस एलान के बाद कंपनी के शेयर में तूफानी तेजी आई।

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 01 Aug 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
Adani Energy Solution के शेयर में तूफानी तेजी

पीटीआई, नई दिल्ली। भारत के अरबपति गौतम अदाणी (Gautam Adani) की अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस कंपनी के शेयर में आज तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर शुरुआती कारोबार से ही बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं।

खबर लिखते वक्त अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर 16.70 फीसदी या 190.05 रुपये चढ़कर 1,328.10 रुपये प्रति शेयर के भाव पर कारोबार कर रहा था।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी के शेयर 8.34 प्रतिशत बढ़कर 1,232.95 रुपये पर पहुंच गया। बीएसई पर यह 7.92 प्रतिशत उछलकर 1,227.75 रुपये प्रति पीस पर पहुंच गया।

शेयरों की हो रही है बिक्री

अदाणी ग्रुप की कंपनी अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर बिक्री का एलान किया है। हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद पहली बार कंपनी सार्वजनिक इक्विटी जुटाएगी। कंपनी ने बताया कि वह क्वालिफाइड इंस्टीटूशनल प्लेसमेंट (QIP) के माध्यम से शेयर बेचेगी।

कंपनी का क्यूआईपी इस हफ्ते मंगलवार को ही खुल गया था। पिछले तीन कारोबारी सत्र में इश्यू के लिए तीन गुना सब्सक्राइब हुआ। शेयर बिक्री के लिए कंपनी ने इश्यू का प्राइस 976 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी बड़े संस्थानों से फंड जुटाने के लिए क्यूआईपी का रास्ता अपनाती है।

यह भी पढ़ें- India Manufacturing PMI: जुलाई में मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की विकास दर घटी, नए ऑर्डर और आउटपुट में नरमी रही वजह

अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस शेयर परफॉर्मेंस (Adani Energy Solutions Share Performance)

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) की वेबसाइट के अनुसार Adani Energy Solutions का एम-कैप 1,43,508.13 करोड़ रुपये है। एक साल में कंपनी के शेयर ने 43.67 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, बीते छह महीने में कंपनी के शेयर 20.45 फीसदी चढ़ा है।

यह भी पढ़ें- पब्लिक सेक्टर के बैंकों को मिली छूट, MPS मेंटेन करने के लिए सरकार ने 2 साल के लिए बढ़ाई समयसीमा