Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani Group पर आया बड़ा अपडेट, गौतम अदाणी की कंपनी ने बोर्ड मीटिंग में लिए कई फैसले

Adani Group के बोर्ड ने हाल ही में कई बड़े फैसले लिए हैं। इन फैसलों का असर कंपनी के शेयर पर पड़ सकता है। बता दें कि बोर्ड ने Adani Enterprises को फंड जुटाने की अनुमति दे दी है। अदाणी एंटरप्राइजेज संस्थागत निवेशकों के जरिए फंड जुटाएगी। वहीं अदाणी ग्रुप यूपीआई पेमेंट और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सेक्टर में भी आने की योजना बना रहा है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Kumari Updated: Tue, 28 May 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
Adani Group पर आया बड़ा अपडेट (जागरण फोटो)

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप (Adani Group) को लेकर आज बड़ा अपडेट सामने आया है। अदाणी ग्रुप की बोर्ड मीटिंग में  Adani Enterprises को फंड जुटाने की अनुमति मिल गई है। वहीं दूसरी तरफ खबर यह भी आ रही है कि अदाणी ग्रुप यूपीआई पेमेंट (UPI Payment) और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म सेक्टर (E-Commerce) आने की प्लानिंग कर रहा है।

अदाणी ग्रुप के बोर्ड द्वारा लिए गए फैसलों  का असर कंपनी के शेयरों पर पड़ सकता है। अगर बात करें आज कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस कैसी है तो बता दें कि करीब 1 बजे अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी पोर्ट, अदाणी पावर के लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

अदाणी एंटरप्राइजेज को फंड जुटाने के लिए मिली मंजूरी

बोर्ड ने अदाणी एंटरप्राइजेज को फंड जुटाने के लिए मंजूरी दे दी है। बोर्ड ने कंपनी को 16,600 करोड़ रुपये का फंड जुटाने के लिए मंजूरी दे दी है। कंपनी  ने एक्सचेंज फाइलिंग में कहा गया है कि अदाणी ग्रुप की प्रमुख कंपनी क्वालीफाई इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट (QIP) या किसी अन्य मोड के माध्यम से धन जुटाएगी। कंपनी ने अभी तक जानकारी नहीं दी है कि वह कब तक फंड जुटाएगी।

बीते दिन यानी सोमवार को  Adani Energy Solutions ने बताया था कि वह QIP के जरिये 12,500 करोड़ रुपये जुटाएगी।

यह भी पढ़ें- Aadhaar PVC Card: बिना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के भी ऑर्डर कर सकते हैं आधार पीवीसी कार्ड, चेक करें प्रॉसेस

ई-कॉमर्स सेक्टर में होगी अदाणी ग्रुप की एंट्री

अदाणी ग्रुप जल्द ही ई-कॉमर्स सेक्टर में कदम रख सकता है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार अदाणी ग्रुप डिजिटल पेमेंट नेटवर्क पर काम करने के लिए लाइसेंस के लिए एक आवेदन पर विचार कर रहा है। इसके अलावा कंपनी कई बैंकों के साथ बातचीत कर रहा है।

गौतम अदाणी की कंपनी ई-कॉमर्स सेक्टर में एंट्री लेने के लिए ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) से बातचीत कर रहा है। ONDC सरकारी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है।

इसका मतलब है कि गौतम अदाणी अब यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) नेटवर्क यानी डिजिटल पेमेंट नेटवर्क और ई-कॉमर्स सेक्टर में अपना पैर जमाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बेहद खास है जुलाई, महीने की शुरुआत में ही अकाउंट में आएगा पैसा