Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani Green Energy का नेट प्रॉफिट दूसरी तिमाही में पहुंचा 370 करोड़ के पार, कंपनी ने जारी किए आंकड़ें

Adani Green Energy की कुल आय बढ़कर 2589 करोड़ रुपये हो गई जो एक साल पहले की समान अवधि में 1684 करोड़ रुपये हुआ करती थी। इस अवधि के दौरान ऊर्जा की बिक्री एक साल पहले की तिमाही में 3067 एमयू से बढ़कर 5737 मिलियन यूनिट (एमयू) हो गई है। आइए इससे संबंधित पूरी डिटेल के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:36 PM (IST)
Hero Image
Adani Green Energy ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। Adani Green Energy ने सोमवार को जुलाई-सितंबर तिमाही में अपने समेकित शुद्ध लाभ में लगभग 149 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जो एक साल पहले की तुलना में 371 करोड़ रुपये थी। ऐसा मुख्य रूप से कंपनी की हाई सेल के वजह से हो पाया है।

कंपनी की ओर से पेश किए गए आंकड़ो के मुताबिक पिछले साल 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 149 करोड़ रुपये था। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

Adani Green Energy का प्रदर्शन 

रिपोर्टिंग क्वार्टर में Adani Green Energy की कुल आय बढ़कर 2,589 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की समान अवधि में 1,684 करोड़ रुपये थी। इस अवधि के दौरान ऊर्जा की बिक्री एक साल पहले की तिमाही में 3,067 एमयू से बढ़कर 5,737 मिलियन यूनिट (एमयू) हो गई है। वित्त वर्ष 24 की पहली छमाही (अप्रैल-सितंबर 2023) में ऊर्जा की बिक्री 78 प्रतिशत सालाना (वर्ष दर वर्ष) बढ़कर 11,760 एमयू हो गई है, जो मुख्य रूप से सौर, पवन और हाइब्रिड पोर्टफोलियो में मजबूत क्षमता वृद्धि और बेहतर सीयूएफ (क्षमता उपयोग कारक) द्वारा समर्थित है।

कंपनी का बयान

इस संबंध में कंपनी ने कहा कि गुजरात के खावड़ा में दुनिया का सबसे बड़ा आरई क्लस्टर बनाने के हमारे अगले मील के पत्थर की खोज में, हमने पहले ही 5,000 से अधिक कार्यबल तैनात कर दिया है। खावड़ा में हम सबसे कुशल 5.2 मेगावाट पवन टरबाइन में से एक सबसे उन्नत TOPCon सौर मॉड्यूल के साथ-साथ भारत के सबसे बड़े और स्थापित करेंगे।

यह भी पढ़ें- Apple India का वित्त वर्ष 23 में रेवेन्यू 48 फीसदी बढ़ा, नेट प्रॉफिट में भी करीब 77 फीसदी की हुई बढ़त

अडानी ग्रीन एनर्जी के सीईओ अमित सिंह ने कहा कि ये प्रयास हमें ऊर्जा की न्यूनतम स्तर की लागत प्राप्त करने की दिशा में प्रेरित करेंगे। भारत स्थित अदानी समूह का एक हिस्सा अदानी ग्रीन एनर्जी के पास परिचालन, निर्माणाधीन और सम्मानित परियोजनाओं सहित 20.4 गीगावॉट के समग्र लॉक-इन पोर्टफोलियो के साथ सबसे बड़े वैश्विक नवीकरणीय पोर्टफोलियो में से एक है।