Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani Group का ये स्टॉक कराएगा बंपर कमाई, कंपनी के शेयर में आया 20 फीसदी उछाल

अदाणी ग्रुप के शेयर आज बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। मंगलवार को शेयर मार्केट हरे निशान पर कारोबार कर रहा है। पिछले हफ्ते शुक्रवार को अदाणी ग्रुप की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से नौ हरे निशान पर बंद हुई है। पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई की और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

By AgencyEdited By: Priyanka KumariUpdated: Tue, 28 Nov 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
Adani Group का ये स्टॉक कराएगा बंपर कमाई

पीटीआई, नई दिल्ली। आज शेयर मार्केट में अदाणी ग्रुप (Adani Group) के शेयर पर सबका फोकस रहेगा। आज अदाणी ग्रुप की कई कंपनियों के शेयर बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहे हैं। आज बाजार में अदाणी ग्रुप के शेयर का काफी डिमांड है। मंगलवार को सुबह के कारोबार में अदाणी टोटल गैस के शेयर 20 फीसदी चढ़ गए हैं।

खबर लिखते वक्त अदाणी टोटल गैस के शेयर 107.35 अंक या 19.99 फीसदी की बढ़त के साथ 644.30 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

इन शेयरों में आई तेजी

बीएसई के अनुसार अदाणी ग्रुप में शामिल 01 कंपनियों के शेयर आज उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहे हैं। अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयरों में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद अदाणी पावर के स्टॉक में 8.46 फीसदी और अदाणी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में 7.84 फीसदी की बढ़ोतरी हुई। अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 7 फीसदी का उछाल आया है। आज अदाणी विल्मर के शेयर 6.86 फीसदी और एनडीटीवी के शेयर 6.42 प्रतिशत की बढ़त हुई।

इसके अलावा अदाणी पोर्ट्स में 3.71 फीसदी, अंबुजा सीमेंट्स में 3.66 फीसदी और एसीसी में 2.86 फीसदी की तेजी आई।

अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने अदाणी ग्रुप के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोपों की जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई की और अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार पिछले हफ्ते शुक्रवार को अदाणी ग्रुप की 10 सूचीबद्ध कंपनियों में से नौ हरे निशान पर बंद हुई है। इनका संयुक्त बाजार पूंजीकरण में 14,786 करोड़ रुपये जुड़ गए। आज शेयर मार्केट उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहा है।