Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani Group के शेयरधारक हुए मालामाल, इस कंपनी के शेयर में 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी

आज शेयर बाजार के दोनों सूचकांक शानदार तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। चुनावी नतीजों से पहले बाजार में आई तेजी से निवेशकों को खूब मुनाफा हुआ है। अगर बात अदाणी ग्रुप (Adani Group) की करें तो आज अदाणी ग्रुप के सभी शेयरों में शानदार तेजी देखने को मिली है। अदाणी पावर (Adani Power) के शेयर 12 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:23 AM (IST)
Hero Image
Adani Group के शेयरधारक हुआ मालामाल (जागरण फोटो)

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप (Adani Group) अभी चर्चा का विषय बना हुआ है। बीते दिन गौतम अदाणी (Gautam Adani) देश के सबसे अमीर व्यक्ति के साथ ही एशिया के भी अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स (Bloomberg BillionaireIndex) के अनुसार गौतम अदाणी दुनिया के अमीरों में 11वें पायदान पर हैं।  

आज शेयर बाजार के दोनों सूचकांक ने धुंआधार शुरुआत की है। सुबह 9.15 बजे सेंसेक्स 2600 अंक और निफ्टी 1000 अंक की तेजी के साथ खुला है।

बाजार में आई तेजी के साथ अदाणी ग्रुप के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली है। आज अदाणी पावर के शेयर 12 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

शेयरों में आई तेजी के बाद अदाणी ग्रुप का एम-कैप 20 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया है। 

अदाणी ग्रुप के शेयरों का हाल

  1. आज सुबह 9.15 बजे अदाणी पावर के शेयर 864.30 रुपये प्रति शेयर पर खुला था। इसके बाद शेयर में 12 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई और 1 शेयर की कीमत 876.35 रुपये प्रति शेयर पहुंच गई। 
  2. वहीं अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर 3682.65 रुपये प्रति शेयर पर खुला था और बाद में 9 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 3,716.05 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया।
  3. गौतम अदाणी की पोर्ट कंपनी अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक ज़ोन लिमिटेड के शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। सुबह 9.15 बजे कंपनी के शेयर 1534.25 रुपये प्रति शेयर पर खुला था। इसके बाद कंपनी के स्टॉक में 9 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई और 1 स्टॉक की कीमत 1,572.10 रुपये हो गई।

यह भी पढ़ें- Share Market Open: Exit Poll के बाद शेयर बाजार बना रॉकेट, मार्केट खुलते ही BSE-NSE ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

गौतम अदाणी की नेटवर्थ

अदाणी ग्रुप के शेयरों में आई तेजी के बाद गौतम अदाणी की संपत्ति में भी बढ़त हुई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्ट के अनुसार गौतम अदाणी की संपत्ति में 5.5 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

इस इजाफे के बाद गौतम अदाणी की नेटवर्थ (Gautam Adani Net Worth) 111 अरब डॉलर हो गई है। वह दुनिया के  अमीरों की लिस्ट में 11 वें नंबर पर और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं।  

यह भी पढ़ें- Bank Alert: June में बंद हो गए इस सरकारी बैंक के कई account, जानें क्या है वजह