Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani Transmission को शेयरधारकों की मिली मंजूरी , अब 8500 करोड़ रुपये का फंड कलेक्ट कर सकती है कंपनी

Adani Transmission में आपने निवेश किया है। कंपनी को फंड कलेक्ट करने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मिल गई है। अब कंपनी इक्विटी शेयर जारी करके 8500 करोड़ रुपये जुटा सकती है। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी डिजायर्ड ग्रोथ और विस्तार करने के लिए करेगी।

By Priyanka KumariEdited By: Priyanka KumariUpdated: Mon, 19 Jun 2023 06:10 PM (IST)
Hero Image
Adani Transmission को शेयरधारकों की मिली मंजूरी

 नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अदाणी ट्रांसमिशन को लेकर बड़ी बात सामने आई है। कंपनी को फंड कलेक्ट करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। ये मंजूरी क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के आधार पर मिली है। कंपनी अब इक्विटी शेयर जारी करके 8500 करोड़ रुपये जुटाएगा। कंपनी ने इसको लेकर मतदान किया था। इस मतदान में 98.64 फीसदी शेयरहोल्डर्स ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान दिया है। कंपनी इस फंड का इस्तेमाल डिजायर्ड ग्रोथ और विस्तार के लिए करेगी।

बोर्ड ने दी मंजूरी

कंपनी ने पहले इस प्रस्ताव के लिए अडानी ट्रांसमिशन के बोर्ड से मंजूरी ली है। बोर्ड ने 13 मई 2023 को मंजूरी दी थी। इसके बाद कंपनी ने शेयरधारकों से मंजूरी ली, कंपनी ने पोस्टल बैलेट के जरिए शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मांगी है। आज कंपनी के शेयर दोनों सूचकांक पर गिरावट के साथ बंद हुए हैं। बीएसई पर कंपनी के शेयर 2.95 अंक गिरकर 806.75 के भाव पर आ गया है। वहीं एनएसई पर 0.45 फीसदी की नरमी के बाद 807.25 पर बंद हुआ।

इस प्रस्ताव का उद्देश्य

अडानी ट्रांसमिशन के बोर्ड ने 13 मई 2023 को ये प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव का उद्देश्य था कि कंपनी के ऑपरेशंस में ग्रोथ के अवसरों को बढ़ाना। इसके लिए कंपनी ऑर्गेनिक एक्सपेंशन और इनऑर्गनिक ग्रोथ के लिए कई अवसरों का मूल्यांकन कर रहा है।

कंपनी का पिछले तिमाही के नतीजे

कंपनी के वित्त वर्ष 2023 के चौथी तिमाही के नतीजे काफी शानदार था। इस तिमाही में कंपनी का नेट प्रोफिट 85 फीसदी बढ़कर 3,494.84 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 की जनवरी-मार्च तिमाही में 237 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था। कंपनी ने अपने एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि जल्द ही कंपनी का नाम बदल कर अदाणी एनर्जी सॉल्यूशन्स (Adani Energy Solutions) रखा जा सकता है। इस प्रस्ताव को बोर्ड ने मंजूर कर दिया है।