Move to Jagran APP

बाजार बंद होने से पहले Adani Group की दो कंपनियों ने जारी किये तिमाही नतीजे, जानें कैसी रही कंपनी की परफॉर्मेंस

आज अदाणी ग्रुप की दो कंपनियों ने जुलाई से सितंबर तिमाही के नतीजे जारी किये। नतीजे जारी होने के बाद दोनों कंपनियों के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली है। बता दें कि एसीसी सीमेंट (Acc Cement) और अदाणी विल्मर (Adani Wilmar) मे तिमाही नतीजों में अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की जानकारी दी है। आइए इस रिपोर्ट में विस्तार से जानते हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Thu, 24 Oct 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
Adani Group की दो कंपनियों ने जारी किए नतीजे
बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। अदाणी ग्रुप (Adani Group) की दो कंपनियों ने जुलाई से सितंबर तिमाही के नतीजे (Q2 Result) जारी कर दिये हैं। इन नतीजों में कंपनी ने अपने फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की जानकारी दी है। बता दें कि तिमाही नतीजे जारी होने के बाद दोनों कंपनियों के शेयर में तेजी आई और स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए। आज दोपहर 2.30 बजे के करीब एसीसी सीमेंट (Acc Cement) और अदाणी विल्मर (Adani Wilmar) ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये।

अदाणी विल्मर तिमाही नतीजे (Adani Wilmar Q2 Result)

खाद्य तेल बनाने वाली कंपनी अदाणी विल्मर ने चालू कारोबारी साल के तिमाही नतीजे जारी कर दिये। कंपनी ने बताया कि दूसरी तिमाही में उनका नेट प्रॉफिट 311.02 करोड़ रुपये रहा। वहीं पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी ने 130.73 करोड़ रुपये का नेट लॉस दर्ज किया था।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सितंबर तिमाही में कंपनी को 14,565.30 करोड़ रुपये का कुल मुनाफा हुआ, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 12,331.20 करोड़ रुपये था। बता दें कि अदाणी विल्मर एक ज्वाइंट वेंचर है, जो अदाणी ग्रुप और सिंगापुर की कंपनी विल्मर के बीच हुआ है। अदाणी विल्मर खाद्य तेल के अलावा कई फूड आइटम जैसे फॉर्चून आदि की बिक्री करता है।

अदाणी विल्मर शेयर प्राइस (Adani Wilmar Share Price)

गुरुवार के कारोबारी सत्र में अदाणी विल्मर के शेयर हल्की उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार कर रहे थे। लेकिन, तिमाही नतीजे जारी होने के बाद कंपनी के शेयर में शानदार तेजी देखने को मिली। आज अदाणी विल्मर के शेयर 6 फीसदी की बढ़त के साथ 337.50 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें : NVIDIA AI Summit 2024: भारत में बनेगा AI इन्फ्रास्ट्रक्चर, जेन्सन हुआंग और मुकेश अंबानी के बीच हुई पार्टनरशिप

एसीसी सीमेंट का तिमाही नतीजा (Acc Cement Q2 Result)

सीमेंट बनाने वाली कंपनी एसीसी लिमेटिड ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिये। कंपनी ने बताया कि सितंबर तिमाही में उनका प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स 199.7 करोड़ रुपये रहा। वहीं ऑपरेशनल रेवेन्यू भी 4,613.52 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 4,434.73 करोड़ रुपये था। कंपनी ने कहा कि पिछले पांच साल से बिक्री में तेजी होने के कारण कंपनी के रेवेन्यू में भी तेजी आई है।

एसीसी सीमेंट शेयर प्राइस (Acc Cement Share Price)

एसीसी सीमेंट के शेयर तेजी के साथ बंद हुए। करीब 2 बजे कंपनी के शेयर निचले स्तर पर पहुंच गए थे पर बाद में इसमें तेजी आई। अंत में एसीसी सीमेंट्स के शेयर 5.15 रुपये बढ़कर 2,261.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें : Air India Express Flight Offers: फेस्टिव सीजन में सस्ते में जा पाएंगे घर, केवल 1606 रुपये में बुक होगी फ्लाइट टिकट