Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Air India में जल्द मिलेगा प्रीमियम इकोनॉमी क्लास, एयरलाइन के सीईओ ने बताया पूरा प्लान

Air India के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने समारोह में भाषण देते हुए कहा कि एयरलाइन के कायाकल्प को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है। कंपनी अगले महीने लंबी दूरी की उड़ानों में प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की शुरुआत करने जा रही है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 19 Nov 2022 02:43 PM (IST)
Hero Image
Air India to introduce premium economy class in certain long haul flights next month (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। टाटा ग्रुप की ओर से अधिग्रहण के बाद एयर इंडिया में बड़े बदलाव हो रहे हैं। शनिवार को कंपनी के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि अगले महीने लंबी दूरी की कुछ उड़ानों में प्रीमियम इकोनॉमी क्लास की शुरुआत होने जा रही है। एयरलाइन अपना ग्लोबल नेटवर्क बढ़ाने के साथ बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने पर काम कर रही है।

जेआरडी टाटा मेमोरियल ट्रस्ट में भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि एयरलाइन का लक्ष्य घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर कम से कम 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी करने की है।

एयरइंडिया के कायाकल्प के लिए बनाया प्लान

टाटा ग्रुप की ओर से एयर इंडिया के कायाकल्प के लिए विहान.एआई प्लान लॉन्च किया गया है, जिसके तरह एयरलाइन में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए जाएंगे। इसका उद्देश्य वाइड बॉडी और नेरो बॉडी फ्लीट के साथ ग्लोबल नेटवर्क को मजबूत करना है।

एयरलाइन में किए कई अहम बदलाव

विल्सन ने बताया कि अधिग्रहण के बाद बेहद कम समय में विमान के सीट, सीट कवर, पर्दे आदि को ठीक किया गया है । इसके साथ जितनी जल्दी संभव हो पा रहा है उसके मुताबिक, टूटी हुईं सीटों और विमान के अंदर लगे इंटरटेनमेंट सिस्टम को ठीक किया जा रहा है। वहीं, विमान के जो पार्ट्स बाजार में नहीं मिल रहे हैं, उन्हें टाटा टेक्नोलॉजीज में डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया जा रहा है।

30 नए विमानों को जोड़ने की योजना

उन्होंने आगे कहा कि एयरइंडिया ने अगले 12 महीनों में 30 नए विमानों को अपनी फ्लीट में जोड़ने की योजना बनाई है, जिसके लिए बातचीत अब अंतिम दौर में है। इसके साथ ही पार्ट्स की कमी के कारण उड़ान न भर पाने वाले करीब 20 विमानों को कंपनी ने ठीक किया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

Export Duty: सरकार ने इस्पात, लौह अयस्क पर निर्यात शुल्क घटाया; कच्चे माल का आयात महंगा

Twitter, Amazon और Meta की छंटनी के बीच Tata Group की ये कंपनी दे रही है नौकरी, इन लोगों को मिलेगा मौका