Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लगातार बढ़ रहा Akasa Air का कुनबा, एयरलाइंस के नेटवर्क में शामिल हुआ ये शहर

Akasa Air की ओर से बेंगलुरु से विशाखापट्नम के बीच नई उड़ानों की घोषणा की गई है। कंपनी अपने नेटवर्क का तेजी से विस्तार कर रही है। पिछले महीने की कंपनी ने पुणे- बेंगलुरु के साथ अन्य कई शहरों के लिए उड़ानों को शुरू किया था।

By Abhinav ShalyaEdited By: Updated: Sat, 10 Dec 2022 03:12 PM (IST)
Hero Image
Akasa Air announce flights from Bengaluru to Visakhapatnam (Jagran File Photo)

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की सबसे नई एयरलाइन अकासा एयर अपने नेटवर्क में तेजी से विस्तार कर रही है। शनिवार को एयरलाइन ने कर्नाटक के बेंगलुरु और आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम से बीच नई उड़ानों का एलान किया। विशाखापट्नम कंपनी के कवरेज नेटवर्क में 10वां गंतव्य स्थान है।

कंपनी की ओर से दोनों शहरों के बीच उड़ानों का एलान करते समय कहा गया कि पूर्वी तट के गहने के लिए हम उड़ान शुरू करने जा रहे हैं। अब विशाखापट्नम और बेंगलुरु के बीच उड़ानों का लाभ उठा सकते हैं।

कंपनी के सीईओ प्रवीण अय्यर की ओर से मीडिया को बताया गया कि ये दक्षिण भारत में हमारा चौथा गंतव्य स्थान है। विशाखापट्नम का देश के विकास में अहम योगदान है और वहां का रियल एस्टेट और इंडस्ट्रियल सेक्टर काफी तेजी से बढ़ रहा है।

ये भी पढे़ं-

देश में चरम पर पहुंची रबी बोआई, गेहूं का रकबा 25 फीसद बढ़ा; यूरिया की सप्लाई बढ़ाने पर जोर

बढ़ रहा अकासा एयर का नेटवर्क

इससे पहले नवंबर में अकासा एयर ने पुणे से बेंगलुरु के बीच तीन दैनिक उड़ानों की शुरुआत की थी। वहीं, कंपनी ने 26 नवंबर को बेंगलुरु और मुंबई के बीच दो अतिरिक्त उड़ानों का संचालन शुरू किया था। इसके बाद देश के टेक कैपिटल और फाइनेंशियल कैपिटल के बीच उड़ानों की संख्या बढ़कर कुल सात हो गई है।

मौजूदा समय में अकासा एयर की बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, कोच्चि, गुवाहाटी और पुणे के लिए उड़ाने हैं।

ये भी पढे़ं-

e-SHRAM Card: केंद्र सरकार की इस योजना में कराएं रजिस्ट्रेशन, मिलेंगे ढेरों फायदे; करोड़ों लोग उठा रहे लाभ

IPO में निवेश का तलाश रहे हैं मौका? अगले हफ्ते आएंगे 1800 करोड़ के आईपीओ; देखें पूरी लिस्ट