Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आकाश, ईशा और अनंत को रिलायंस के बोर्ड में नियुक्ति की मिली मंजूरी

शेयरधारकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड के सदस्य के रूप में आकाश अंबानी ईशा अंबानी और अनंत अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि 32 वर्षीय ईशा और आकाश को 98 प्रतिशत से अधिक वोट मिले और 28 वर्षीय अनंत को रिलायंस बोर्ड में नियुक्ति के लिए 92.75 प्रतिशत वोट मिले। पढ़िए क्या है पूरी खबर।

By AgencyEdited By: Gaurav KumarUpdated: Fri, 27 Oct 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
अनंत अंबानी को शेयरधारकों ने 92.75 प्रतिशत वोट दिए।

पीटीआई, नई दिल्ली। शेयरधारकों ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के निदेशक मंडल में आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

कंपनी ने शेयर बाजार को बताया कि 32 वर्षीय जुड़वां ईशा और आकाश को रिलायंस के बोर्ड में नियुक्त होने के लिए 98 प्रतिशत से अधिक वोट मिले, जबकि 28 वर्षीय अनंत को 92.75 प्रतिशत वोट मिले।

अनंत के खिलाफ वोट डालने की थी सिफारिश

इंटरनेशनल प्राक्सी एडवाइजर फर्म 'इंस्टीट्यूशनल शेयरहोल्डर सर्विसेज इंक' ने सिफारिश की थी कि शेयरधारक परिवार-नियंत्रित रिलायंस के बोर्ड में अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत को नियुक्त करने के प्रस्ताव के खिलाफ मतदान करें। प्राक्सी सलाहकार फर्म ने अनंत के कम अनुभव के कारण उनके खिलाफ वोट की वकालत की थी।

किसे पास क्या जिम्मेदारी?

अनंत जहां समूह के टेलीकॉम व्यवसाय को संभालेंगे वहीं बेटी ईशा रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड का नेतृत्व करेंगी। सबसे कम उम्र के उत्तराधिकारी अनंत नवीकरणीय ऊर्जा के व्यवसाय को आगे बढ़ाएंगे।

कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (66) ने अगस्त में हुई वार्षिक शेयरधारकों की बैठक में एलान किया था कि उनके तीन बच्चों को रिलायंस के निदेशक मंडल में शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि वह अगली पीढ़ी का नेतृत्व तैयार करने और उसे सशक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अगले पांच वर्षों तक कंपनी के चेयरमैन और सीईओ बने रहेंगे।