Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amazon Great Indian Festival 2023: अमेजॉन ग्रेट डील में अगर चाहिए भारी छूट, तो इन पांच टिप्स को अपनाना ना भूले

आज से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजॉन पर Amazon Great Indian Festival 2023 का आगाज हो चुका है। हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनका इस्तेमाल करके आप बेहतर से बेहतर डील पा सकते हैं और अपनी पसंद की चीज किफायती दाम पर घर बैठे मंगवा सकते हैं। बताए गए टिप्स के अलावा आप एक्सचेंज ऑफर के जरिये भी अपने पसंदीदा प्रोडक्ट पर बंपर डिस्काउंट पा सकते हैं।

By Mohammad SameerEdited By: Mohammad SameerUpdated: Sun, 08 Oct 2023 07:20 AM (IST)
Hero Image
सेल में मिलेगी बेस्ट डील, बस ये पांच टिप्स अपनाना न भूलें

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्लीः आज 8 अक्टूबर से अमेजॉन की साल की सबसे बड़ी सेल अमजेन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Amazon Great Indian Festival) की शुरुआत हो चुकी है। कस्टमर्स को इसका बेसब्री से इंतजार था। हालांकि प्राइम मेंबर्स 7 अक्टूबर से ही सेल का फायदा ले रहे हैं। 

इस लेख में हम आपको देने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिनको यूज करके आप फोन, इलेक्ट्रॉनिक आइटम, क्लॉदिंग और दूसरे प्रोडक्ट्स पर बेस्ट डील पा सकते हैं। तो चलिए शुरू करते हैं...

1- रश ऑवर्स पर नजर

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म (E-Commerce Platform) पर इस तरह की सेल जब भी आती है तो इसके रश ऑवर्स के दौरान गजब की डील मिलती है। बस आपको रश ऑवर्स पर नजर बनाए रखने की जरूरत है। ऐसा करके आप अपनी जरूरत की चीजों को किफायती दाम पर खरीद सकेंगे। 

यह भी पढ़ेंः गेमर्स के लिए Amazon Great Indian Festival 2023 का तोहफा!! PS5 Gaming Console पर ऐसी भारी छूट फिर कभी नहीं

2- पहले से सेव कर रखें पेमेंड मोड

अगर आप बेहतर डील पाने से चूकना नहीं चाहते हैं और अपनी पसंदीदा चीज को Out of Stock होने से पहले पाना चाहते हैं तो बेहतर यही है कि अपना पेमेंट मोड (UPI ID या डेबिट/क्रेडिट कार्ड) ऐप में पहले से सेव कर के रखें। डिस्काउंट के लिए Amazon Pay का इस्तेमाल करें।

3- नोटिफिकेशन ऑन करना न भूलें

Amazon Great Indian Festival सेल के दौरान नोटिफिकेशन को हमेशा ऑन रखें। इससे जब भी किसी प्रोडक्ट पर अच्छी डील आएगी तो आपको झट से पता चल जाएगा और आप उसका फायदा ले पाएंगे।

4- Amazon कूपन का यूज करें

अगर आपके अकाउंट में भी अमेजॉन कूपन पड़े-पड़े एक्सपायर हो रहा है तो यही सही समय है उसके इस्तेमाल का। इन कूपन्स का यूज करके आप सेल के दौरान हजारों का डिस्काउंट पा सकते हैं।

5- Amazon Assistant

अगर आप अमेजॉन का डेस्कटॉप वर्जन यूज कर रहे हैं तो आप बेस्ट डील के लिए Amazon Assistant का सहारा ले सकते हैं। फिलहाल स्मार्टफोन के लिए यह सुविधा उपलब्ध नहीं है। 

बताए गए टिप्स के अलावा आप एक्सचेंज ऑफर के जरिये भी अपने पसंदीदा प्रोडक्ट पर बंपर डिस्काउंट पा सकते हैं।