Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: श्रीराम, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए बिजनेस लीडर्स भी तैयार, इन लोगों की रहेगी कार्यक्रम में भागीदारी

देश भर में राम नाम की लहर है। 22 जनवरी को होने वाले भव्य आयोजन के लिए जोरो-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह का हिस्सा कई नामी लोग बनने वाले हैं। स्पोर्ट्स आर्ट्स एंटरटेनमेंट ही नहीं बिजनेस जैसे सेक्टर के भी कई बड़े लोग इस समारोह में शामिल होंगे। भारत के टॉप बिजनेस लीडर भी इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 09 Jan 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
श्रीराम, प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए बिजनेस लीडर्स भी तैयार

 Ayodhya Ram Mandir: देश भर में राम नाम की लहर है। 22 जनवरी को होने वाले भव्य आयोजन के लिए जोरो-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह का हिस्सा कई नामी लोग बनने वाले हैं।

स्पोर्ट्स, आर्ट्स, एंटरटेनमेंट ही नहीं, बिजनेस जैसे सेक्टर के भी कई बड़े लोग इस समारोह में शामिल होंगे। इसी कड़ी में भारत के टॉप बिजनेस लीडर भी इस आयोजन का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मुकेश अंबानी से लेकर अदाणी होंगे आयोजन में शामिल

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी से लेकर आदित्य बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, टाटा संस के एन चंद्रशेखरन और अदाणी समूह के गौतम अदाणी जैसे टॉप बिजनेस लीडर इस समारोह में शामिल होंगे।

10 हजार से ज्यादा लोगों की होगी भागीदारी

इस समारोह के लिए 10 हजार से ज्यादा लोगों की गेस्ट लिस्ट तैयार हुई है। मंदिर ट्रस्ट की ओर से हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) के पूर्व सीईओ संजीव मेहता, वेदांत समूह के अनिल अग्रवाल, पीरामल एंटरप्राइजेज के अजय पीरामल, रेमंड ग्रुप के गौतम सिंघानिया और टीवीएस के मानद चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन जैसे बिजनेस लीडर्स को समारोह के लिए इनविटेशन भेजा गया है।

इसके अलावा, Bharat Forge के बाबा कल्याणी, अमित कल्याणी, एमक्योर फार्मास्यूटिकल्स (Emcure Pharmaceuticals) के सीईओ और एमडी सतीश मेहता और एलएंडटी के सीएमडी एसएन सुब्रमण्यम को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ेंः Ayodhya पहुंचे CM योगी, गर्भ गृह में की रामलला की आरती; प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

आम श्रद्धालुओं को भी मिलेगा मौका

बता दें, श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है। 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा।

मंदिर के लिए रामलला की मूर्ति को चुन लिया गया हैं। इस भव्य आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे। कार्यक्रम पूरा होने के बाद आम श्रद्धालुओं को भी राम मंदिर के दर्शन करने का मौका मिलेगा।