Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amul ने अपने तरीके से दी यूके के नए पीएम Rishi Sunak को बधाई, बनाया ये स्पेशल डूडल

ब्रिटेन का नया पीएम बनने के बाद ऋषि सुनक को देश और दुनिया की सभी बड़ी हस्तियों से बधाई संदेश मिल रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उनके चुनाव को आश्चर्यजनक बताते हुए और मील का पत्थर कहा है। अमूल ने बटर डूडल बनाकर सुनक को बधाई दी है।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Updated: Wed, 26 Oct 2022 10:57 AM (IST)
Hero Image
Amul Congratulates UK PM Rishi Sunak By Special Doodle

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतवंशी ऋषि सुनक (Rishi Sunak) के पीएम बनने से देश में खुशी का माहौल है। देश और दुनिया की कई बड़ी हस्तियों ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को बधाई दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऋषि सुनक को बधाई दी। इससे भारत और ब्रिटेन के रिश्तों में एक नया अध्याय जुड़ने की उम्मीद है। उधर डेयरी प्रोडक्ट के लिए मशहूर फर्म अमूल (Amul) ने अपने स्पेशल शुभंकर के जरिए ऋषि सुनक को बधाई दी है।

ऋषि सुनक इस साल ब्रिटेन के तीसरे प्रधानमंत्री बने और शीर्ष पद संभालने वाले पहले भारतीय मूल के व्यक्ति बनकर इतिहास रच दिया। दुनियाभर से सुनक के लिए शुभकामनाओं का तांता लगा हुआ है। ऐसे ही एक बधाई संदेश में डेयरी ब्रांड अमूल ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं देने के लिए एक दिलचस्प क्रिएटिव के साथ आया है।

अमूल ने दी विशेष अंदाज में बधाई

सोशल मीडिया पर अमूल ने एक स्पेशल डूडल शेयर किया है। कंपनी ने अपने शुभंकर के साथ ऋषि सुनक की तस्वीर लगाई है। पोस्ट को कैप्शन दिया गया है, "#Amul Topical: ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के पीएम का स्वागत!।' इस पोस्ट भले ही महज कुछ घंटे पहले शेयर किया गयाहै, लेकिन इसे इंस्टाग्राम पर 5,000 से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं।

यूजर्स को पसंद आ रहा अमूल का डूडल

यूजर्स अमूल के इस रचनात्मक संदेश से बहुत प्रभावित हुए हैं। एक यूजर ने लिखा, "अद्भुत! अमूल का जवाब नहीं! एक अन्य ने टिप्पणी की- "अद्भुत!"। पोस्ट पर हंसी वाले और ताली बजाने वाले इमोजी भी थे।

बधाई देने का अमूल का अपना तरीका

बता दें कि अमूल इस तरह के विशेष मौकों के लिए स्पेशल डूडल बनाता रहता है। देश-दुनिया के किसी भी बड़े घटनाक्रम या खेल, राजनीति और मनोरंजन जगत की किसी बड़ी घटना को लेकर अमूल, डूडल बनाता रहता है। इसके डूडल बहुत लोकप्रिय होते हैं और लोगों की भावनाओं से सहज ही जुड़ जाते हैं।

ये भी पढ़ें-

मार्क जुकरबर्ग की कंपनी Meta का बयान, फेसबुक, इंस्टाग्राम और वाट्सऐप के लिए भारत सबसे महत्वपूर्ण देश

Rishi Sunak के पीएम बनने से भारत-ब्रिटेन व्यापार वार्ता को मिल सकती है रफ्तार, क्या होगा ट्रेड पैक्ट का भविष्य